दिल जितने आई Jeep की रैंगलर
दिल जितने आई Jeep की रैंगलर
Share:

इन दिनों लोगों में दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 का जादू सर चढ़कर बोल रहा है. इस दौरान ही यह बात भी सामने आ रही है कि इस एक्सपो में जीप भी देखने को मिल रही है और यह लोगों के आकर्षण का केंद्र भी बनी हुई है. यह भी कहा जा रहा है कि अमेरिकी कंपनी जीप भी अपनी इस SUV रैंगलर को भारतीय बाजार में जल्द से जल्द ला सकती है. यह भी कयास लगाये जा रहे है कि कम्पनी के द्वारा 2016 तक इसकी बिक्री भी भारत में शुरू कर दी जाना है. कम्पनी के द्वारा इसका लुक कुछ इस तरह दिया गया है कि कोई भी अडवेंचरस इंसान इसे आसानी से पसंद कर सकता है.

कुछ खास बातें जीप रैंगलर के बारे में :-

जीप कच्चे और उबड़-खाबड़ रास्तों पर भी आसानी से चल सके इसके लिए इसके बम्पर को काफी मजबूती दी गई है. जीप ने अपनी रैंगलर में छत को भी एडजस्टेबल बनाया है ताकि इसे खोलकर नेचर का भी आनंद लिया जा सके. जहाँ एक तरफ जीप में 3.6 लीटर का v6 24-वॉल्व वीवीटी इंजन लगाया गया है वहीँ यह 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ काम करती है. स्टेयरिंग के मामले में आपको बता दे कि इसे बाई तरफ लगाया गया है.

गाड़ी का इंटीरियर भी काफी आकर्षक बनाया गया है. इसके साथ ही इस जीप रैंगलर में रिमोट स्टार्ट सिस्टम, सिक्यॉरिटी अलार्म, स्पीड कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल के जैसे कई नए फीचर्स भी मिलने वाले है. इसके अलावा म्यूजिक को ध्यान मे रखते हुए इसमें साउंड का भी इंस्टालेशन किया गया है. जीप के दोनों ही पहियों में डिस्क ब्रेक लगाया गया है ताकि इसे आसानी से पहाड़ी रास्तों पर कंट्रोल किया जा सके. जीप रैंगलर की इतनी खूबियों को देखते हुए यह कहा जा रहा है कि भारत में इस जीप की कीमत 20 से लेकर 25 लाख रुपये तक निर्धारित की जा सकती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -