पाकिस्तान भारत की जमीन का इस्तेमाल आतंक के लिए न करेंः अमेरिका
पाकिस्तान भारत की जमीन का इस्तेमाल आतंक के लिए न करेंः अमेरिका
Share:

वॉशिंगटन : एक बार फिर से भारत के पक्ष में बोलते हुए अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है कि भारत की धरती का इस्तेमाल भारत में हमलों का षड्यंत्र रचने के लिए न किया जाए। बता दें कि अमेरिकी संसद में अपने भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि भारत के पड़ोंस में आतंकवाद पल रहा है।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि यह उन सभी कदमों में से एक है, जिसके लिए अमेरिका पाकिस्तान को प्रोत्साहित करता है, जिससे कि भारत के साथ उसके संबंध बेहतर हो सके। उपप्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि हम मानते है कि भारत-पाक को व्यवहारिक सहयोग स लाभ मिलेगा।

हम दोनों देशों को सहयोग बढ़ाने एवं तनाव कम करने के लक्ष्य से सीधी बातचीत के लिए प्रोत्साहित करते है। टोनर ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा उठाए जा रहे कदमों में यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि भारत की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए न हो।

पाक को उन सभी आतंकी संगठनों के खिलाफकदम उठाना चाहिए, जो इस समय उसकी जमान का इस्तेमाल कर रहे है। उपप्रवक्ता ने कहा कि यह सहयोग एवं गठजोड़ का वह क्षेत्र बना हुआ है जिस पर हम पाकिस्तान के आतंकवाद विरोधी अभियानों में उसके साथ काम कर रहे है।

टोनर ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के बीच जिन मामलों पर बात हुई, उनमें पाकिस्तान का मुद्दा भी शामिल था। टोनर ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के साथ हमारे द्विपक्षीय संबंध अलग-अलग है और ये अपने अपने महत्व के आधार पर बने हुए है।

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि क्षेत्र के देशों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उन सभी के एक-दूसरे के साथ रचनात्मक सुरक्षा संबंध हों। यह देश पाकिस्तान है, भारत है और अफगानिस्तान भी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -