अब अमेरिका ने भी पकिस्तान को लगाईं झिड़की
अब अमेरिका ने भी पकिस्तान को लगाईं झिड़की
Share:

वाशिंगटन : प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में पाकिस्तान सरकार द्वारा मानवाधिकार हैं का मामला उठाए जाने के बाद अब अमेरिका ने भी पाकिस्तान की आलोचना करते हुए झिड़की लगाईं. अमेरिका ने भी पीओके में मानवाधिकार हनन पर चिंता जाहिर करते हुए मतभेदों पर शांतिपूर्ण तरीके और एक वैध राजनीतिक प्रक्रिया के जरिए काम करने की अपील की है. विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘वहां (पीओके में) मानवाधिकारों की स्थिति को लेकर हम चिंतित हैं. हमने अपनी मानवाधिकारों की रिपोर्ट में इसका जिक्र कई साल तक किया है.

टोनर ने कहा, ‘कश्मीर के बारे में हमारी नीति सर्वविदित है. उल्लेखनीय है कि इस माह के आरम्भ में गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में मानवाधिकारों के उल्लंघन और पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन किए गए थे. बता दें कि पाकिस्तान द्वारा बार -बार कश्मीर रट लगाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों का मुद्दा उठाया था और पाकिस्तान को मानवाधिकार हनन के मामले को लेकर निशाना साधा था.

पीएम मोदी ने कहा था कि पीओके के लोगों को पाकिस्तान के दमन से मुक्ति दिलाना भारत का नैतिक दायित्व है. पीएम मोदी के इस कूटनीतिक दांव में इसके साथ-साथ बलूचिस्तान, गिलगित और बालिस्तान के लोगों का मुद्दा भी उठाया था. पीएम के बयान के बाद बलूचिस्तान आंदोलन में एक नई जान आ गई है. अब अमेरिका की झिड़की ने पाकिस्तान की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं. मोदी के एक दांव से ही पाक बगलें झाँकने लग गया है.

बीजेपी सांसद ने माँगा पीओके में लोक सभा और विधान सभा का प्रतिनिधित्व

चीन ने खाई पलटी, न लेगा भारत का पक्ष और न पाक का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -