शुरू हो जाएगा तीसरा विश्व युद्ध ? रूस के खिलाफ मैदान-ए-जंग में उतरने के लिए तैयार अमेरिका
शुरू हो जाएगा तीसरा विश्व युद्ध ? रूस के खिलाफ मैदान-ए-जंग में उतरने के लिए तैयार अमेरिका
Share:

नई दिल्ली: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच पूरे विश्व को चिंतित करने वाली एक खबर सामने आ रही है। रूस यदि यूक्रेन के खिलाफ परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करता है, तो अमेरिका ने भी युद्ध के मैदान में उतरने की तैयारी कर ली है। 'न्यू यॉर्क टाइम्स' के हवाले से कीव इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, यदि रूस, यूक्रेन के खिलाफ रासायनिक, जैविक या परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करता है तो संयुक्त राज्य अमेरिका ने एक आकस्मिक योजना तैयार की है।

इस प्रक्रिया में शामिल अधिकारियों के मुताबिक, राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारियों की एक टीम, जिसे 'टाइगर टीम' के नाम से जाना जाता है, प्रतिक्रिया को लेकर विचार कर रही है। उनका कहना है कि यदि रूस NATO क्षेत्रों में काफिले पर हमला करता है और यूक्रेन में इन हथियारों को उतारता है तो अमेरिका जवाब देने के लिए तैयार मिलेगा। बता दें कि 24 मार्च को NATO के सभी सदस्य देशों के नेताओं की बैठक होने वाली है। उस बैठक में इस विषय पर मंथन किया जा सकता है।

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बुधवार को कहा कि रूस ने यूक्रेन के खिलाफ युद्ध अपराधों को अंजाम दिया है और बाइडन प्रशासन अन्य के साथ मिलकर अपराधियों के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए कार्य करेगा। ब्लिंकन ने एक बयान में कहा कि, 'आज मैं फिलहाल उपलब्ध जानकारी के आधार पर यह ऐलान कर सकता हूं कि अमेरिका सरकार ने मूल्यांकन किया है कि रूसी बल के सदस्यों ने यूक्रेन में युद्ध अपराध किए हैं।' वह NATO नेताओं की आपात शिखर बैठक में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन के संग ब्रसेल्स जा रहे हैं।

'चूहा नहीं, Rat हैं इमरान खान...', बिलावल भुट्टो के बयान से फिर हंसी का पात्र बना पाकिस्तान

TB को लेकर फैले हुए हैं ये बड़े झूठ, लोग जल्दी कर लेते हैं यकीन

क्या है टीबी के लक्षण, कारण और इलाज, जानिए यहाँ सब कुछ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -