पाकिस्तान को अमेरिका ने चेताया

इस्लामाबाद : अमेरिका ने आतंकवाद को लेकर बयान दिया हैं दरअसल पाकिस्तान को चेता दिया गया है कि वह आतंकियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करे। यदि पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता है तो फिर उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान को मुश्किलों का सामना करना होगा। गौरतलब है कि कुछ समय पहले भी अमेरिका ने पाकिस्तान से आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई न करने को लेकर पाकिस्तान को चेतावनी दी थी।

इतना ही नहीं सर्जिकल स्ट्राईक कर आतंकी कैंपस को तबाह करने की बात भी उन्होंने कही थी। इस मामले में स्टेट डिपार्टमेंट के स्पोक्सपर्सन जाॅन किर्बी ने कहा कि वे यह मानते हैं कि पाकिस्तान शांति और स्थायित्व के लिए विश्व में अपना योगदान दे और आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे। यदि पाकिस्तान ऐसा नहीं करता है तो फिर अमेरिका को कार्रवाई करनी होगी।

इस मामले में यूएस के टेररिज़्म और फाइनेंशियल इंटेलिजेंस के एक्टिंग अंडर सेक्रेटरी एडम जुबिन ने कहा कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई आतंकी संगठनों के विरूद्ध कार्रवाई नहीं करना चाहती है। गौरतलब है कि विश्व मंच पर यह बात साफ हो चुकी है कि पाकिस्तान कश्मीर के मामले में आत उठाकर भारत की ओर आतंकवाद प्रेरित कर रहा है और भारत विरोधी कार्य को अंजाम दे रहा है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -