नितिन गडकरी ने कहा-
नितिन गडकरी ने कहा- "अंबाला-कोटपुतली एक्सप्रेसवे मार्च 2022 तक..."
Share:

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि 313 किलोमीटर लंबा अंबाला-कोटपुतली राजमार्ग मार्च 2022 तक जनता के लिए खुलने की उम्मीद है क्योंकि गलियारे का 80 प्रतिशत पूरा हो गया है। मंत्रालय के अधिकारियों के साथ एक बैठक में, NHAI, NHIDCL और PWDs गडकरी ने कहा कि देश को वैश्विक स्तर का सड़क बुनियादी ढांचा देना उनका सामूहिक मिशन है।

मंत्री ने कहा कि 11,000 करोड़ रुपये के निवेश से 313 किलोमीटर लंबा अंबाला-कोटपुतली राजमार्ग पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के सड़क ढांचे को बदल देगा। उन्होंने कहा कि कॉरिडोर का 80 प्रतिशत पूरा हो चुका है और मार्च 2022 तक इसे जनता के लिए खोल दिया जाना है। मंत्री ने कहा कि छह लेन के एक्सेस-नियंत्रित अंबाला-कोटपुतली ग्रीनफील्ड कॉरिडोर का निर्माण रिकॉर्ड गति से किया जा रहा है।

मंत्री ने सड़क डिजाइन और निर्माण के लिए सुरक्षा-प्रथम दृष्टिकोण, पर्यावरण के अनुकूल सड़कों के निर्माण, उद्योग के अनुकूल दृष्टिकोण, सुरक्षित, तेज और आर्थिक सड़कों के लिए नई तकनीक और तेज निर्माण पर प्रकाश डाला। उन्होंने आगे कहा कि "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सड़क के बुनियादी ढांचे को पहले से कहीं ज्यादा तेज, सुरक्षित और अधिक टिकाऊ विकसित किया जा रहा है।"

हार नहीं मानेगा पंजशीर.., तालिबान के ठिकानों पर 'अज्ञात लड़ाकू विमानों' ने रातभर बरसाए बम

BBC है नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट के प्रवक्ता फहीम दश्ती की हत्या का जिम्मेदार ?

TotalEnergies ने इराक में तेल, गैस और सौर ऊर्जा के लिए एग्रीमेंट पर किया हस्ताक्षर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -