यूजर्स हों जाए सावधान अमेज़न जल्द बंद करने जा रहा है ये सुविधा
यूजर्स हों जाए सावधान अमेज़न जल्द बंद करने जा रहा है ये सुविधा
Share:

अमेज़न एलेक्सा एक बहुत शानदार वर्चुअल असिस्टेंट है, लेकिन बुरी खबर ये है कि इस सप्ताह से इसका एक फीचर बंद कर सकता है. अमेज़न ने घोषणा की है कि इस सप्ताह यानी 8 नवंबर 2021 से अमेज़न एलेक्सा के पास यूजर्स का ईमेल एक्सेसर चला जाएगा. यानी कि यूज़र्स एलेक्सा से अपना जीमेल या माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट को लिंक नहीं कर सकते है, हालांकि इसमें किसी और ईमेल सर्विस प्रोवाइडर की डिटेल अब तक नहीं दी गई है. जहां यह भी कहा गया है कि एलेक्सा से लिंक हुआ सभी अकाउंट अपने आप अनलिंक हो जाएगा.

अमेज़न ने कहा है कि एक बार फंक्शन बंद होने के उपरांत यूज़र्स अपने ईमेल को ब्राउज़ या फिर मैनेज नहीं कर सकते है. अमेज़न ने रिटेलर से ईमेल पैकेज ट्रैकिंग को भी डिसेबल कर चुके है, लेकिन यूज़र्स अभी भी अमेज़न डेलिवरी को एलेक्सा से ट्रैक कर सकते है. जहां इस बारें में अमेज़न  ने घोषणा की है कि एलेक्सा पर कस्टमर 8 नवंबर से जीमेल और माइक्रोसॉफ्ट ईमेल अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे. ई-कॉमर्स दिग्गज ने किसी दूसरे ईमेल सर्विस प्रोवाइडर का जिक्र नहीं है. यूज़र्स वॉइस असिस्टेंट का उपयोग करके अपने ईमेल को ब्राउज़ या फिर मैनेज भी नहीं का पाएंगे.

ईमेल रूटीन और नोटिफिकेशम भी होगा बंद: हम बता दें कि अमेज़न ने ये भी कहा एलेक्सी पर ईमेल रूटीन और ईमेल नोटिफिकेशन सपोर्ट भी पूरी तरह से बंद कर दिया है. जिसके अतिरिक्त अमेज़न के बाहर खुदरा विक्रेताओं से आने वाले पैकेज के लिए वॉयस असिस्टेंट अब ईमेल पैकेज ट्रैकिंग का समर्थन नहीं करेगा.

एलेक्सा की कार्यक्षमता में इस परिवर्तन के लिए उपभोक्ता को कोई एक्शन लेने की आवश्यकता नहीं है. अमेज़न ने उल्लेख किया कि अगर यूज़र ने एलेक्सा को कैलेंडर सिंक कर सकते है, तो यह काम करना जारी रखेगा.

केंद्र सरकार ने लिया ये अहम फैसला

BJP नेताओं को बंधक बनाने पर सांसद ने कहा- 'आंख उठाई तो निकाल लेंगे, हाथ उठाया तो...."

जानिए आखिर क्यों फिल्मों से गायब हो गई थीं भाग्यश्री? एक्ट्रेस ने खुद बताया सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -