आज पाकिस्तान पहुंचेंगे तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन, इन अहम् मुद्दों पर इमरान खान के साथ करेंगे बैठक
आज पाकिस्तान पहुंचेंगे तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन, इन अहम् मुद्दों पर इमरान खान के साथ करेंगे बैठक
Share:

इस्लामाबाद: तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन अपने दो दिवसीय आधिकारिक दरूए पर आज पाकिस्तान पहुंचेंगे. अधिकारियों और विशेषज्ञों का कहना है कि यह दौरा क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय विकास के संदर्भ में बेहद अहम है. एर्दोगन के साथ एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी पाकिस्तान आ रहा है, जिसमें कैबिनेट मंत्री, वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ ही तुर्की निगमों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) शामिल हैं.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब पाकिस्तान कुआलालंपुर शिखर सम्मेलन से गायब होने के कारण हुई क्षति की भरपाई करने का प्रयास कर रहा है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को भी शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेना था, किन्तु मलेशिया, तुर्की, ईरान और कतर के नेताओं के इकट्ठा होने पर सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की चिंताओं का हवाला देते हुए आखिरी वक़्त में बैठक से दूरी बना ली थी.

सऊदी अरब ने इस शिखर सम्मेलन को कुछ इस्लामिक देशों द्वारा मुस्लिम दुनिया में एक नया ब्लॉक बनाने की कोशिश के रूप में देखा था. हालांकि, मेजबान मलेशिया और पाकिस्तान ने ऐसी धारणाओं को नकार दिया था. विदेश कार्यालय द्वारा बुधवार को जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि यात्रा के दौरान, खान और एर्दोगन के बीच अहम बैठक होंगी.

World Radio Day: सिर्फ मनोरंजन ही नहीं, बल्कि कई मायनों में ख़ास है रेडियो

कल रिलीज़ होगी ऐश्वर्या राजेश और विजय देवरकोंडा की नई मूवी, world famous lover

इराक में 100 साल बाद दिखा बेहद दुर्लभ नज़ारा, सफ़ेद चादर में लिपटा नज़र आया बगदाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -