भारत में मजबूती से अपने कदम जमा रही है अमेजन
भारत में मजबूती से अपने कदम जमा रही है अमेजन
Share:

नई दिल्ली: अमेजन भारत में मजबूती से अपने कदम जमा रही है और साल 2019 तक दिग्गज अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी भारतीय बाजार में फ्लिपकार्ट के बाद यह सबसे बड़ी ‘खिलाड़ी’ होगी। बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच की नई रिपोर्ट में यह बात कही गई है। गुरुवार को जारी इस रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेजन ने भारतीय बाजार में 5 अरब डॉलर के निवेश की योजना बनाई है, जिसके भारत इसका दूसरा सबसे बड़ा बाजार बन जाएगा। 

इसमें आगे कहा गया, ‘‘पिछले कुछ महीनों से, अमेजन इंडिया की कुल बिक्री फ्लिपकार्ट (मिंत्रा को छोडक़र) से ज्यादा रही है। हमें उम्मीद है कि अमेजन की जीएमवी (कुल बिक्री) में साल 2019 तक 37 फीसदी की बढ़ोतरी होगी और यह फ्लिपकार्ट के बाद नंबर दो की स्थिति में पहुंच जाएगी।’’ हालांकि अमेजन का राजस्व उसके वैश्विक राजस्व की तुलना में काफी कम होगा। लेकिन अमेजन इंडिया 81 अरब तक की जीएमवी और 2.2 अरब का राजस्व जुटा सकेगी। 

रिपोर्ट के मुताबिक, अमेजन को मिले फायदे से सबसे ज्यादा नुकसान फ्लिपकार्ट की बजाय स्नैपडील और अन्य छोटे ऑनलाइन बिक्रेताओं को होगा। इसमें कहा गया है, फ्लिपकार्ट भारत में बाजार की अगुवा बनी रहेगी। यहां तक कि ग्राहक संतुष्टि के मामले में भी यह नंबर वन बनी रहेगी और अमेजन और स्नैपडील दोनों से आगे होगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -