अमेज़न ने दिया बड़ा झटका, उठाने जा रहा है ये बड़ा कदम

Amazon दुनिया की सबसे पॉपुलर ई-कॉमर्स वेबसाइट है। तकरीबन 10 हजार कर्मचारियों को जॉब से निकालने के एलान के उपरांत अमेजन भारतीयों को झटका देने वाला है। वो अब सैकड़ों भारतीय कर्मचारियों की छंटनी करने वाला है। नई रिपोर्ट ने लोगों को हैरान कर दिया है। अमेजन इंडिया में कुछ ऑपरेशन्स को बंद करने की प्लानिंग भी करने लगी है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। खबरों का कहना है कि, अमेजन भारत में मील डिलीवरी बिजनेस को बंद करने वाले है। यह स्मॉल बिजनेस को पैकेज्ड कंज्यूमर गुड्स की डोरस्टेप डिलीवरी बंद करने वाले है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके परिणामस्वरूप अगले महीने सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा सकता है।

Amazon India में हो सकती है छंटनी: इंडिया में फास्ट ग्रोइंग ई-कॉमर्स मार्केट में से एक है। ऐसे में अमेजन कॉम्पिटीशन में बहुत पीछे दिख रहा है। नुकसान के कारण कंपनी को यह सख्त कदम उठाना पड़ रहा है। कंपनी ने कुछ सप्ताह पहले कहा था कि वो आने वाले समय में हजारों लोगों की छंटनी करने वाली है। 

Amazon Academy learning platform को भी करेगा बंद: अमेजन के कई प्रोजेक्ट्स बीटा टेस्टिंग में बने हुए है। वो उसको भी डिले कर रहा है। उसकी प्लानिंग प्रोजेक्ट्स को इस वक़्त लॉन्च करने की नहीं कही जा रही है। वो इंडिया में अमेजन अकेडमी लर्निंग प्लेटफॉर्म को भी बंद करने वाला है, लेकिन इसमें थोड़ा समय लगेगा। बता दें अमेजन, अकेडमी लर्निंग प्लेटफॉर्म के तहत छात्रों को देश के मेडिकल और इंजीनियरिंग स्कूलों में एडमीशन पाने में मदद कराता है। ब्लूमबर्ग को केस परिचित एक शख्स ने बताया कि इंडिया में फर्कफोर्स करीब 10 हजार लोगों का है, वहां से सैकड़ों लोगों को फायर किया जाने वाला है।

Amazon में ग्लोबली होगी 10 हजार लोगों की छंटनी: हाल ही में अमेजन ने एलान कर दिया है कि वो ग्लोबली 10 हजार से अधिक कर्मचारियों की छंटनी करेगा। यह एक साथ नहीं, बल्कि धीरे-धीरे होगा। खबरों की मानें तो अभी तक अमेजन ने लोगों को नहीं निकाला है। कंपनी ने कर्मचारियों से वॉलेंटरी रिजाइन करने के लिए बोला है। 

फेसबुक की पेरेन्ट कंपनी META पर लगा 2265 करोड़ का जुर्माना, जानिए वजह ?

बस 8 हजार में ही मिल रहा VIVO का नया स्मार्टफोन

भारी डिस्काउंट के साथ मिल रहा है IPHONE 13

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -