Amazon ने की सफलतम पहली ड्रोन डिलीवरी
Amazon ने की सफलतम पहली ड्रोन डिलीवरी
Share:

हाल में ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट एमेजन ने अपनी  पहली ड्रोन डिलीवरी की है. जिसमे ड्रोन द्वारा 13 मिनट में सामान कि डिलेवरी की गयी. अमेज़न द्वारा यह पहली ड्रोन डिलीवरी यूके में की गयी है. जहा पर लंदन के कैब्रिज में रहने वाले रिचर्ड बी ने ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट एमेजन से एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खरीदा साथ में रिचर्ड ने एक पॉपकॉर्न का पैकेट भी खरीदा. जिसकी ड्रोन द्वारा होम डिलेवरी की गयी.

ऑर्डर बुक होते ही एमेजन के दफ्तर से होता हुआ मैसेज उसके वेय़रहाउस में पहुंचा, वहां मौजूद कर्मचारी ने तुरंत खरीदा गया इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और पॉपकॉर्न का पैकेट एक डिब्बे में पैक कर एस्केलेटर पर रख दिया. जिसके बाद यहाँ से यह पैकेट ड्रोन तक पहुंचा. जिसके बाद मौजूद कर्मचारी ने तुरंत खरीदा गया इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और पॉपकॉर्न का पैकेट एक डिब्बे में पैक कर एस्केलेटर पर रख दिया. इस सामान को बुक होने से लेकर सामान ड्रोन तक पहुंचने में 6 मिनट लगे थे. 

इसके बाद ड्रोन ने कंप्यूटर से मिले पते की और उड़ान भरी. 7 मिनट की उड़ान भरने के बाद उसने रिचर्ड के घर के बाहर बने कंपाउंड में सामान को डिलीवर कर दिया. साथ ही सामान डिलीवर होते ही एमेजन के दफ्तर को डिलीवरी का मैसेज  ड्रोन में लगी मशीनों से मिल गया. इस तरह से पहली होम डिलेवरी की गयी. वही अब इस काम को बड़े स्तर पर जल्दी ही शुरू किया जायेगा.

ड्रोन करेगा अब पिज़्ज़ा डिलेवरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -