भारती की इन जगहों पर जा कर ले सकते हैं सूर्यास्त का अद्भुद नज़ारा

भारती की इन जगहों पर जा कर ले सकते हैं सूर्यास्त का अद्भुद नज़ारा

बिज़ी लाइफ से परेशान हो चुके हैं तो कहीं घूमने का प्लान जरूर बनाएं. ऐसे में कुछ ऐसी जगहों के बारे में सोचे जहां पर आपको जा कर सुकून मिलता हो. वैसे तो सूर्योदय और सूर्यास्त हमरे दैनिक दिनचर्या का हिस्सा है, लेकिन सुकून के साथ इसे देखे हुए भी वक्त गुजर जाता हैं. सूर्योदय और सूर्यास्त का दृश्य देखना वाकई में अपने आप में खूबसूरत होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर जा कर आप सूर्य अस्त और उदय का मज़ा ले सकते हैं.  

* कन्याकुमारी 
देश के सबसे आखिरी छोर पर स्थित कन्याकुमारी देश के सबसे खूबसूरत टूरिस्ट प्लेसेज में से एक है. कन्याकुमारी के विवेकानंद रॉक के पास हिंद महासागर, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर के मिलन के बीच सूरज को उगते और डूबते देखना अपने आप में सबसे अद्भुत नजारा है. यहां पर सनराइज पॉइंट और सनसेट पॉइंट है. 

* टाइगर हिल, दार्जिलिंग 
दार्जिलिंग जाएं और टाइगर हिल का सनराइट न देखें तो आपकी दार्जिलिंग ट्रिप अधूरी है. एवरेस्ट के बाद हिमालय की सबसे ऊंची चोटियों में से एक कंचनजंगा की पहाड़ियों के पीछे से सूर्य को उगते हुए देखने का नजारा हमेशा के लिए आपको याद रह जाएगा. 

* कोवलम, केरल 
केरल का तटीय शहर कोवलम अपने खूबसूरत बीचेज के लिए दुनियाभर में मशहूर है खासतौर से लाइट हाउस बीच के लिए. सुबह के वक्त सूरज के निकलने से ठीक पहले जब आकाश अलग-अलग रंगों से भर जाता है तो समुद्र किनारे बैठकर इस नजारे को कैमरे में कैद कर सकते हैं.  

* माउंट आबू, राजस्थान 
राजस्थान के माउंट आबू को रेगिस्तान के ओऐसिस यानी हरित भूमि के रूप में जाना जाता है. अरावली की पहाड़ियों में स्थित माउंट आबू देश का फेमस हिल स्टेशन है. माउंट आबू में नक्की लेक के दक्षिण पश्चिम हिस्से में स्थित है सनसेट पॉइंट. इस जगह से आपको सूर्यास्त का बेहतरीन नजारा दिखता है.  

लौ बजट में भी कर सकते हैं इन खूबसूरत देशों की सैर

दोस्तों के साथ प्लान कर सकते हैं इन जगहों की ट्रिप, सावन का ले सकते हैं मज़ा

दिल्ली की इन जगहों पर ले सकते हैं मानसून का मज़ा