गजब का है Chatgpt....केवल लिखने के नहीं बल्कि करता है ये काम भी...
गजब का है Chatgpt....केवल लिखने के नहीं बल्कि करता है ये काम भी...
Share:

बीते 2 वर्षों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का उपयोग तेजी से बढ़ता जा रहा है. बहुत से लोग अपने जीवन को आसान बनाने के लिए AI का उपयोग कर रहे हैं.  AI की भागीदारी आजकल बहुत ही ज्यादा बढ़ा गई है कि हम इसका उपयोग त्योहारों पर शुभकामना संदेश लिखने में भी कर रहे है. ऐसा ही एक केस रूस से आया है, जहां पर युवक ने गर्लफ्रेंड बनाने के लिए ChatGPT का इस्तेमाल किया.

रूसी समाचार एजेंसी की माने तो, अलेक्जेंडर जदान नाम के 23 साल के सॉफ्टवेयर डेवलपर ने टिंडर पर मैच को फिल्टर करने के लिए Chatgpt और अन्य AI बॉट्स का का उपयोग किया गया है. एक वर्ष के भीतर उनकी मुलाकात 5,200 से अधिक लड़कियों से हुई, जो डेटिंग प्लेटफॉर्म पर अपने लिए साथी की तलाश भी कर रही थी. 

जदान ने यह कैसे किया?: खबरों का कहना है कि जदान ने पूरे एक वर्ष की कहानी सुनाते हुए बोला है, 'मैंने पहले चैटजीपीटी (ChatGPT) को जानकारी दी कि मैं किस तरीके से बात करता हूं. पहले तो दिक्कतें आईं, क्योंकि प्रोग्राम मुझे नहीं पहचानता था, यह उल्टी-सीधी बातें लिख सकता था. बाद में मैंने इसे ट्रेनिंग देना शुरू कर दिया.' जदान ने इस बारें में भी बताया कि उन्होने प्रोग्राम को इतना ट्रेन्ड कर दिया कि वह उनकी तरह ही लड़कियों से बात करने लग गया.

जदान ने एक्स हैंडल पर अपने अनुभव को शेयर किया है. उन्होंने लिखा 'मैं मॉस्को और सेंट पीटर्सबर्ग में टिंडर पर एक लड़की की तलाश करने में लगा हुआ है. कुछ हफ्तों की चैटिंग के उपरांत डेट पर गया, लेकिन वहां निराशा हाथ लगी. इसके उपरांत मैंने जीपीटी के माध्यम से लड़कियों के साथ बात करने को आसान बनाने का निर्णय भी कर लिया.' जदान ने कहा है कि वर्ष 2022 में उन्होंने Chatgpt के माध्यम से यह काम करना शुरू किया. 

5200 लड़कियों में से चैटजीपीटी ने एक को खोजा: जदान ने ये भी कहा है कि उन्होंने इस तरह से प्रोग्राम को बनाया है कि टिंडर पर लड़कियों के साथ जुड़ सकता है और उनसे बात भी कर सकता है. चैटजीपीटी लड़कियों से बात करके यह भी समझने में सक्षम है कि आगे बात बढ़ानी चाहिए या नहीं. जदान ने इस बारें में भी जानकारी दी है कि इसी क्रम में उनके प्रोग्राम ने 5200 लड़कियों में से करीना नाम की एक लड़की को प्रपोज करने के लिए कहा था. प्रोग्राम ने यह भी  कहा है कि लड़की के साथ डेट पर कहां जाना चाहिए. 

सॉफ्टवेयर डेवलपर ने बोला है कि 2023 के अंत में ChatGPT ने करीना को प्रपोज करने की सिफारिश भी की थी. Chatgpt ने उन्हें कहा है कि 'उनका रिश्ता संतुलित और मजबूत है.' जदान का इस बारें में कहना है कि करीना अपने रिश्ते में AI की भूमिका से अनजान रही. जब जदान ने करीना से इसके बारे में सूचना  दी तो उन्होंने शांति से चीजों को मान लिया. जदान ने कहा है कि ऐसा प्रोग्राम बनाना संभव है जो किसी को भी अपना 'आदर्श साथी' ढूंढने में मदद कर सके.

ये हैं भारत की सबसे खूबसूरत सड़कें

100वें टेस्ट मैच के लिए तैयार अश्विन, बनेंगे कुंबले के बाद ये मुकाम हासिल करने वाले दूसरे गेंदबाज़

'आज विदेश में रह रहे भारतीयों को विश्वास कि सरकार मदद करेगी..', दक्षिण कोरिया में बोले जयशंकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -