बेकिंग सोडा के उपयोग से भी दिया सकता है चेहरे को नया निखार, जानिए ये आसान नुस्खे
बेकिंग सोडा के उपयोग से भी दिया सकता है चेहरे को नया निखार, जानिए ये आसान नुस्खे
Share:

मैं बेकिंग सोडा के लिए कुछ बेहतरीन ब्यूटी टिप्स के साथ अपना अनुभव साझा करना चाहती हूं। आइए इसके बारे में कुछ बताते है...

1. बेस्ट होममेड फेस क्लींजर

विधि:- 3 से 4 चम्मच बेकिंग सोडा लें और इसमें एक से दो चम्मच सामान्य पानी मिलाएं। एक महीन पेस्ट बनाएं और चेहरे और गर्दन पर गोलाकार गति में मालिश करें। 2-3 मिनट के लिए छोड़ दें और गर्म पानी से धो लें।

2. स्किन टैन हटाएं

विधि:- एक चम्मच बेकिंग सोडा में 1 चम्मच पानी और सिरका मिलाकर पेस्ट बना लें। अपने चेहरे या टैंक त्वचा क्षेत्र पर लगाएं, 5-10 मिनट के लिए छोड़ दें। सामान्य पानी से धो लें। अपनी त्वचा के टैन के आधार पर इसे सप्ताह में दो बार दोहराएं। त्वचा से टैन हटाने के लिए यह सबसे अच्छा उपाय है।

3. फेशियल स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें

विधि:- एक चम्मच बेकिंग सोडा में एक चम्मच कच्चा, ऑर्गेनिक शहद लें। मिश्रण को अपने चेहरे पर गोलाकार गतियों से मालिश करें। 2 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर गुनगुने पानी से अच्छी तरह धो लें। सर्वोत्तम परिणाम के लिए, सप्ताह में एक बार दोहराएं।

4. प्राकृतिक डिओडोरेंट बनाएं

विधि:- एक चौथाई कप बेकिंग सोडा और अपनी पसंद के एसेंशियल ऑयल की 10 से 20 बूंदें मिलाएं। नहाने के बाद इस मिश्रण को लगाएं और बाहर जाने के लिए तैयार हो जाएं। यह दिन के अंत तक रहता है।

5. मुँहासे उपचार

विधि:- एक चम्मच बेकिंग सोडा को एक चम्मच पानी में मिलाकर एक चिकना पेस्ट बना लें। थोड़ी मात्रा में पेस्ट लें, मुंहासों या फुंसियों वाले क्षेत्रों पर लगाएं। 2 मिनट के लिए बाहर बैठने दें। गर्म पानी से धो लें, कुछ देर बाद ठंडे पानी से धो लें। रूखी त्वचा से बचें, मॉइस्चराइजर लगाएं। 

प्राकृतिक अवयवों के साथ ऐसे बनाएं होंठ बाम

लड़कियों के लिए सबसे प्रभावी होती है सौंदर्य की ये चीजें

मानसून के मेकअप ख़राब न हो इसलिए आजमाएं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -