आमवस्या की रात घी का दीपक जलाकर जरूर करें यह काम, हो जाएंगे मालामाल
आमवस्या की रात घी का दीपक जलाकर जरूर करें यह काम, हो जाएंगे मालामाल
Share:

कहते हैं चैत्र अमावस्या के दूसरे दिन से नवरात्रि शुरु होती है, ऐसे में इस बार 5 अप्रैल को अमावस्या है, तो 6 अप्रैल से नवरात्रि शुरु हो रही है. आप सभी को बता दें कि अमावस्या के दिन चंद्रमा नहीं दिखेने के कारण अंधेरी रात होती है, इस लिए इस दिन विशेष रुप से पितरों के निमित्त दान पुण्य किये जाते हैं. कहते हैं शास्त्रों की माने तो आमावस्या के दिन के लिए कहा गया है कि इस दिन स्नान, व्रत, श्राद्ध, दान करना उत्तम माना जाता है. इसी के साथ ही इस दिन विशेष उपाय करने से जीवन में सुख-शांति और धन-समृद्धि आना शुरू हो जाती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जो आप 5 अप्रैल को कर सकते हैं. आइए जानते हैं.

1. कहते हैं अमावस्या की रात 12 बजे से पहले स्नान कर पीले रंग के वस्त्र धारण कर एक आसन में उत्तर दिशा की ओर मुख करके बैठ जाना चाहिए और इसके बाद एक चौकी पर एक थाली रखकर केसर से स्वास्तिक बना कर महालक्ष्मी यंत्र को स्थापित कर, दिव्य शंख स्थापित करें और उस पर केसर में रंगे हुए चावल छिड़के इसके बाद घी का दीपक जला देने से घर में आ रही धन की समस्या खत्म हो जाती है.

2. कहा जाता है अमावस्या के दिन पितरों के निमित्त दान किया जाता है, इसलिए इस दिन इनके लिए दान पुण्य करें क्योंकि ऐसा करने से पितर जल्द प्रसन्न होते है और आपके ऊपर अपनी कृपा रखते हैं.

3. कहा जाता है अमावस्या की शाम को घी का दीपक लाल रगं के धागे का इस्तेमाल से व उसमें केसर डाल कर जलाना चाहिए और इसे घर के ईशान कोण में रखें जिससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी व महालक्ष्मी कृपा घर और आप पर बनी रहती है.

चाणक्य के इस एक श्लोक में बसा है सफल इंसान बनने का फार्मूला

बुधवार को भगवान गणेश को लगाए प्रसाद में इस चीज़ का भोग, मिलेगा अपार धन

बुधवार को भगवान गणेश को चढ़ा दें यह एक चीज़, बन जाएंगे मालामाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -