यात्रा पर जाते समय इन बातों का ध्यान हमेशा रखें
यात्रा पर जाते समय इन बातों का ध्यान हमेशा रखें
Share:

अगर आप यात्रा करने की सोच रहे है और आप चाहते है की आपकी यात्रा मंगलमय हो, तो इसके लिए कुछ विशेष बातो का ध्यान रखना चाहिए. वास्तु शस्त्र के अनुसार कुछ छोटी छोटी बाते है जिनका ख्याल रखने से आपकी यात्रा सुखद और मंगल हो जाएगी. चलिए इसके बारे में कुछ बाते जानते है. कोई भी यात्रा शुरू करने से पहले, कोई भी नकारात्मक शब्द का उपयोग न करे, घर से निकलते समय सकारात्मक और पवित्र मंगलकथन का उपयोग करना चाहिए.

घर से निकलते समय भूल कर भी या मजाक में वायु , अग्नि, और नदी के बारे कोई अनुचित शब्द नहीं कहना चाहिए. यह ईश्वर के द्वारा दिया गया पवित्र उपहार है इनका भूल कर भी मजाक नही उडाना चाहिए. आपके घर से निकलते समय यदि किसी को छीक आ जाती है तो थोड़ी देर रुकने से अनहोनी को टाला जा सकता है अगर घर से निकलते समय बिल्ली आपका रास्ता काट दे तो कुछ देर रुकने के बाद आगे बढ़ना चाहिए. उस बीच थोडा पानी पीना शुभ होता है. रात्री कालीन दिए में कपूर जला कर हनुमान चालीसा का पाठ करने से प्राकृतिक और अप्राकृतिक दुर्घटनाये दूर होती है.

मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में सिन्दूर चढाने से सारी परेशानियों से मुक्ति मिलती है और शनिवार के दिन हनुमान जी को तेल और सिन्दूर चढाने से सारी मनोकामना पूरी होती है. हनुमान जी संकट मोचन है और अपने सभी भक्तो की हर मनोकामनाओ को पूरा करते है. हनुमान जी का नाम लेकर अपनी यात्रा का आरंभ करे आपकी यात्रा सुखद और मंगलमय होगी.    

 

किस्मत वाले होते है वो लोग जिनके हाथों में बनता है "Y"

सुगन्धित वातावरण के साथ घर की सारी समस्या को दूर करती है अगरबत्ती

महिलाओं के ये आभूषण अगर गुम जाए तो समझ लें की....

गर्भ धारण के लिए ये दिन काफी अशुभ माने जाते है


                     

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -