एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से दूर हो सकता है आपके अंडर आर्म्स का कालापन
एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से दूर हो सकता है आपके अंडर आर्म्स का कालापन
Share:

सर्दियों के मौसम में तो लडकियां फुल स्लीव्स के कपडे पहनती हैं जिससे उनके अंडर आर्म्स का कालापन छुप जाता है. पर बहुत सी लड़कियों को गर्मियों के मौसम में स्लीव्सलेस कपडे पहनना बहुत पसंद होता है, पर अगर आपके अंडरआर्म्स काले हों तो ऐसे में आप स्लीव्सलेस ड्रेस नहीं पहन पाती हैं. अंडरआर्म्स के कालेपन की समस्या अधिकतर लड़कियों को होती है, पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके अंडरआर्म्स का कालापन आसानी से दूर हो जायेगा. आप अपने अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं.

विधि –

अपने अंडरआर्म्स का कालापन दूर करने के लिए सबसे पहले एलो वेरा के एक पत्ते को लेकर बीच से काट लें और फिर उसमे से जेल को निकाल लें.

अब एलोवेरा जेल को अपने अंडरआर्म्स पर लगाएं और सूखने दें, जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो दें. अगर आप हफ्ते में दो या तीन बार इस उपाय को करती हैं तो इससे आपके अंडरआर्म्स का कालापन दूर हो जायेगा.

एलो वेरा जेल में भरपूर मात्रा में एलोसिन मौजूद होता है, जो स्किन में टायरोसिनेस नामक एंजाइम को पैदा होने से रोकने का काम करता है,  ये एक ऐसा एन्ज़ाइम होता है जो स्किन के कालेपन के लिए ज़िम्मेदार होता है. एलो वेरा के इस्तेमाल से आपके अंडरआर्म्स का कालापन दूर हो जाता है,  एलोवेरा में भरपूर मात्रा में नेचुरल एंटीबैक्टीरियल के गुण मौजूद होते है जो आपकी स्किन की सूजन और इरिटेशन से आराम दिलाते हैं.

 

पुदीने के पत्ते दूर कर सकते हैं कोहिनी और घुटने का कालापन

स्किन में निखार लाता है करेले का फेस पैक

टमाटर के इस्तेमाल से दूर हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -