त्वचा को निखारता है एलोवेरा फेस पैक
त्वचा को निखारता है एलोवेरा फेस पैक
Share:

एलोवेरा प्रकृति का वरदान है. जो खूबसूरती को निखारने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है. चेहरे की त्वचा की मृत कोशिकाओं को हटाने में भी एलोवेरा सहायक होता है. ऐलोवेरा को कई प्रकार से सुंदरता को बढ़ाने और निखारने के लिए इस्तेमाल में लाया जा सकता है. अभी तक आपने एलोवेरा के स्वास्थवर्धक फायदों के बारे में जाना होगा. लेकिन अब आप इसके फायदे अपनी सुंदरता को  बढ़ाने के लिए किस तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं.

जिनकी त्वचा संवेदनशील है उनको ऐलोवेरा का इस तरह से फेस पैक बनाकर इस्तेमाल करना चाहिए. इसे बनाने के लिए यह सामग्री ले. एक चम्मच खीरे का रस, एक चम्मच गुलाबजल, एक चम्मच ऐलोवेरा का जेल. इन सभी को आपस में मिलाकर पेस्ट बना लें और इस पेस्ट को गर्दन और चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट तक के लिए छोड़ दें. और बाद में चेहरा साफ पानी से धो लें. कुछ ही देर में आप चेहरे पर फर्क महसूस कर सकेगें.

सामान्य त्वचा के व्यक्ति ऐलोवेरा का इस तरह उपयोग करे. एक चम्मच गुलाब जल, एक चम्मच दही, एक चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर, एक चम्मच एलोवेरा का जेल. इन सभी को मिलाएं और पेस्ट तैयार कर लें. अब सप्ताह में इस जेल को दो से तीन बार इस्तेमाल करने पर आपकी त्वचा खिल उठेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -