डार्क सर्कल से छुटकारा दिलाएगा बादाम

आँखों के नीचे होने वाले काले घेरे देखने में बहुत ख़राब लगते है. डार्क सर्कल के होने के बहुत सारे कारण हो सकते हैं. जैसे रहन-सहन, गलत खान-पान जिसमें हमारे शरीर को उचित पोषण आहार नही मिलता. इसके अलावा शरीर को पूरा अराम देना, जो पूरी नींद लेकर ही मिल सकता है. पर कुछ उपाय ऐसे है जिनको अपना कर डार्क सर्कल्स से मुक्ति पाई जा सकती है.

1-स्किन के लिए खीरा बहुत फायदेमंद होता है. डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए खीरे के रस के को नीबू के रस के साथ मिलाकर आखों के नीचे लगाएं. बीस मिनट बाद इसे ठन्डे पानी से धो दे.इससे काफी फायदा मिलता है.

2-बादाम का इस्तेमाल करके भी डार्क सर्कल्स से मुक्ति पायी जा सकती है. बादाम को पीस कर पेस्ट बना ले. अब इसमें थोडा दूध मिलाएं. आखों के नीचे यह पेस्ट लगाकर 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर ठंडे पानी से धो लें. काफी राहत मिलेगी.

3-रोज रात को सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से साफ करें. डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए उन पर थोड़ा बादाम का तेल लगाएं और अगली सुबह ठंडे पानी से धो लें. इससे काले घेरों से छुटकारा मिलता है.

4-डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए गुलाब जल में दही और नीबू के रस मिला लें. इसे अपनी आखों के घेरों पर लगाएं. जब यह पेस्ट सूख जाते तो इसे धो कर दूसरी बार फिर लगाएं और कुछ देर के लिए छोड़ दें. इसके बाद सादे पानी से धो ले.

शक के चलते पति ने की पत्नी की हत्या, फिर शव के साथ कर डाला ये काम

भारतीय नागरिकों को यूएई के रास्ते सऊदी अरब और कुवैत की यात्रा करने पर लगी रोक

भारतीय ट्विटर 'कू' पर हुई पीयूष गोयल की एंट्री, लोगों से किया ये निवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -