यहाँ पर छोटे से बच्चे की खातिर पूरा परिवार हर वक्त पहने रहता है हेलमेट
यहाँ पर छोटे से बच्चे की खातिर पूरा परिवार हर वक्त पहने रहता है हेलमेट
Share:

हेलमेट जो कि आज के समय में बहुत आवश्यक हो गया हैं लेकिन सिर्फ तब जब व्यक्ति 2-व्हीलर पर हो. आमतौर पर घर आने पर लोग अपना हेलमेट उतार कर रख देते हैं लेकिन एक परिवार ऐसा हैं कि यहाँ घर के सभी सदस्य घर में भी हेलमेट हन के रखते हैं.

अमेरिका के टेक्‍सास में रहने वाले गैरी गुटरेज नाम का एक परिवार रहता हैं. इस परिवार की खास बात यह हैं कि यहाँ के सभी सदस्य घर के अंदर भी हेलमेट पहन कर ही सभी काम करते हैं चाहे किचन में खाना पकाना हो या साथ में बैठकर टीवी देखना हो सभी के सिर पर पुरे वक़्त हेलमेट ही रहता हैं. गैरी के पडोसी भी उनकी यह हरकत देखकर हैरान रहते हैं.

दरअसल हेलमेट पहनने की असल वजह हैं गैरी का चार महीने का बेटा जोन्स. जोंस को प्‍लेजियोसेफ्ली नाम की बीमारी है और इस वजह से जोन्स का सिर का आकर औसत से ज्यादा बाद गया हैं. गैरी ने अपने बेटे की इस बीमारी का इलाज कई डॉक्टर से करवाया था लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा अंत में एक डॉक्टर ने  गैरी को सलाह दी कि अगर वह अपने बच्चे को हेलमेट पहनाकर रखेगा तो शायद उसकी स्‍िथति में सुधार हो सकता है. नन्हा सा बच्चा हर वक़्त हेलमेट पहने रहता हैं जिसकी वजह से उसे काफी परेशानी भी होती हैं लेकिन उसकी यह बीमारी और ज्यादा न बढ़ती जाये जिससे कि आगे जाकर लोग जोन्स का मजाक उड़ाए इसलिए वह बच्‍चे को हमेशा हेलमेट पहना कर रखते हैं.

डॉक्टर ने बच्चे को लगभग 6-8  महीने तक हेलमेट पहनने की सलाह दी हैं. जोन्स की बहन को यह बिलकुल नहीं अच्छा लगता कि उसका नन्हा सा भाई हेलमेट लगा कर इतनी परेशानिया झेलता हैं इसलिए वह भी हेलमेट पहनने लगी और दोनों बच्चो को हेलमेट पहनते देख घर के बाकी सदस्‍य भी हेलमेट पहनने लगे.

काले धब्बे वाले केले से होते है ये फायदे

इस तरह दूर करे होंठो का कालापन

Gionee A1 Lite 3GB रैम और 4000 एमएएच बैटरी से लैस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -