मिनी जल्द ला रही है स्टाइलिश लुक वाली ऑल-इलेक्ट्रिक कार
मिनी जल्द ला रही है स्टाइलिश लुक वाली ऑल-इलेक्ट्रिक कार
Share:

दुनियाभर में छोटी और स्टाइलिश लुक वाली कारों का निर्माण करने वाली कंपनी मिनी कूपर ने कुछ ही दिनों पहले अपनी अपकमिंग कार के बारे में बताया था। टीजर इमेज के द्वारा बताई गई कार के बारे में अब कंपनी ने खुद खुलासा किया है।

खबरों के अनुसार, मिनी कूपर की अपकमिंग कार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट पर आधारित होगी। यह कार रोजाना कम दूरी में ट्रैवल करने वालों और शहरी इलाके में रहने वालों के उद्देश्य से बनाई गई है। बैटरी से चलने वाली इस कार में पेट्रोल-डीजल का खर्च शून्य है।

उम्मीद है कि मिनी कूपर इसे 2019 तक लांच कर सकती है। इस ऑल-इलेक्ट्रिक कार में भी कंपनी द्वारा लविर फिनिश के साथ पीले ट्रिम वाली कलर स्कीम दी गई है। कार में दिखावे के लिए एयर इंटेक्स लगाए ग है, जो ये बताते है कि कार में कोई इंजन नहीं है।

इसके अगले हिस्से में कोई ग्रिल भी नहीं है। कार में कई एयरोडाइनेमिक्स चेंजेज किए गए है, जिससे इसके रेंज में वृद्धि हुई है। कार की रियर क्लिप और रियर डिफ्यूजर में भी कई चेंजेज किए गए है। कार को इंटीरियर, लुक, डिजाइन औऱ स्टाइल के मामले में मिनी द्वारा शानदार बनाया गया है।

कंपनी के कर्मचारियों का कहना है कि कार का बोल्ट-ऑन साइड फाइबर ग्लास से बनाया गया है, जिससे कार का वजन ज्यादा न हो। कंपनी ने मिनी एनकॉर्पोरेट थ्री डी प्रिंटेड एयरोडायनेमिक्स इन्लेस वाले 19 इंच व्हील्स लगाए है। हांला कि कतंपनी द्वारा अब तक कार के पावर को लेकर कोई जानकारी रिवील नहीं की गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -