धीमा पड़ा कोरोना, 16 जून से खुलेंगे ताजमहल समेत ASI संरक्षित सभी स्मारक और संग्रहालय
धीमा पड़ा कोरोना, 16 जून से खुलेंगे ताजमहल समेत ASI संरक्षित सभी स्मारक और संग्रहालय
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण ताजमहल सहित ASI संरक्षित सभी केंद्रीय स्मारक और संग्रहालय बंद चल रहे हैं. अब ASI के तहत सभी केंद्रीय संरक्षित स्मारकों/स्थलों और संग्रहालयों को 16 जून से खोल दिया जाएगा. कोविड महामारी के कारण ये स्थल 16 अप्रैल से बंद हैं. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने पूरे देश में हाहाकार मचा दिया था, जिसके बाद केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने सभी केंद्रीय स्मारकों को बंद करने का निर्णय लिया था. अप्रैल-मई में देश में कोरोना से मौतों की संख्या अचानक से बढ़ गई थी.

ASI ने पहले 16 अप्रैल से लेकर 15 मई तक के लिए सभी केंद्रीय संरक्षित स्मारक बंद करने का आदेश दिया था. इसके बाद ASI ने 12 मई को एक बार फिर इन्हे 15 जून तक बंद रखने के लिए आदेश जारी कर दिया. वहीं, देश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट जारी है. बीते 24 घंटों में कोरोना के नए 70,421 केस सामने आए हैं, जो 31 मार्च के बाद सबसे कम है.

वहीं, पिछले 24 घंटों में वायरस के चलते 3,921 मौतें हुई हैं. ये आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय सोमवार को साझा किए गए. यह लगातार सातवां दिन है जब भारत में एक लाख से कम कोविड केस सामने आए हैं.

विश्व रक्तदाता दिवस पर CM शिवराज ने लोगों से किया रक्तदान करने का आव्हान

जोशीमठ-मलारी हाईवे बुरी तरह से हुआ दुर्घटनाग्रस्त, बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को किया गया बंद

गौतम अडानी को बड़ा झटका, 43500 करोड़ के शेयर हुए फ्रीज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -