जिंदा नास्त्रेदमस ने की ये चौंकाने वाली भविष्यवाणी, नई महामारी के आने के दिए संकेत
जिंदा नास्त्रेदमस ने की ये चौंकाने वाली भविष्यवाणी, नई महामारी के आने के दिए संकेत
Share:

ऊपर फोटो में दिख रहे इस व्यक्ति का नाम एथोस सैलोमे (Athos Salomé) है। वो ब्राजील में रहते हैं। अपनी भविष्यवाणियों को लेकर उन्हें जीवित नास्त्रेदमस भी कहा जाता है। उनके किए कई दावे सच भी हुए हैं। इसमें बीते वर्ष महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मौत से लेकर एलन मस्क के ट्विटर को एक्स करना सम्मिलित है। अब उन्होंन AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एवं वायरस को लेकर चौंकाने वाली भविष्यवाणी की है।

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने चेतावनी दी कि AI लैब्स नई महामारी की वजह बन सकती हैं। इससे वायरस फैल सकता है। उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि AI फायदे से अधिक नुकसान कर सकता है। सैलोमे ने इस तकनीक की विनाश करने की क्षमता को लेकर चेतावनी दी है। उन्होंने बताया, 'हालांकि AI मानव जीवन के विभिन्न पहलुओं में मदद कर सकता है।'

सैलोमे ने आगे कहा कि भविष्य की महामारियां प्राकृतिक घटनाएं नहीं बल्कि AI लैब्स  की सिंथेटिक रचनाएं हो सकती हैं। जीव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के बीच यह संबंध एक ऐसे परिदृश्य को जन्म देगा, जहां आर्टिफिशियल वायरस विकसित किए जा सकते हैं। फिर चाहे ये मौजूदा बीमारियों का उपचार कने के लिए विकसित हों या फिर नई बीमारियां पैदा करने के लिए। सैलोमे ने यह भी कहा कि मनुष्य एवं AI हमारी सोच से कहीं ज्यादा समान हो सकते हैं तथा उनमें एक चीज है जो हमें एक करती है। वो है बिजली।

'BJP में शामिल हुआ तो मस्जिद में किया गया दुर्व्यव्हार, मुस्लिमों ने बताया गद्दार', अब्दुल सलाम का खुलासा

'राहुल गांधी को जीतने के लिए समुद्र पार कर चुनाव लड़ना पड़ेगा', जबलपुर में बोले CM मोहन यादव

रामनवमी पर निकाली जा रही शोभा यात्रा को मस्जिद के सामने रोका, फिर इस्लामी भीड़ ने शुरू कर दी पत्थरबाजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -