Share:
अलीम डर ने रचा इतिहास, बने सबसे ज्यादा वनडे में अंपायरिंग करने वाले अंपायर
अलीम डर ने रचा इतिहास, बने सबसे ज्यादा वनडे में अंपायरिंग करने वाले अंपायर

रावलपिंडी: अंपायर अलीम डार ने रविवार को पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक मैचों में मैदानी अंपायर की भूमिका निभाने का नया रिकार्ड अपने नाम कर लिया है । यह डार का अंपायर के रूप में 210वां एकदिवसीय मैच है।

पाकिस्तान के इस 52 वर्षीय अंपायर ने दक्षिण अफ्रीका के रूडी कर्टजन का सबसे अधिक वनडे मैचों में अंपायरिंग का रिकार्ड ध्वस्त किया है। डार के नाम पर सबसे अधिक टेस्ट मैचों में अंपायरिंग का रिकार्ड भी दर्ज है। उन्होंने गत वर्ष दिसंबर में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पर्थ में 132वें मुकाबले में अंपायरिंग करके जमैका के स्टीव बकनर को पीछे छोड़ा था। सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय मैचों (387) में अंपायरिंग करने का कीर्तिमान भी डार के नाम पर है। उन्होंने 46 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी अंपायरिंग की है और वह पाकिस्तान के ही अहसान रजा से तीन मैच पीछे हैं।

डार ने ICC द्वारा जारी किए गए बयान में कहा है कि, ''टेस्ट और वनडे दोनों में अंपायरों की सूची में शीर्ष पर होना गौरव की बात है। जब मैंने शुरुआत की थी तो कभी सोचा भी नहीं था कि मैं यहां तक पहुंच जाऊंगा। मैं यही कह सकता हूं कि मैंने मैदान पर हर क्षण का आनंद लिया और इस दौरान सीखना एक सतत प्रक्रिया बनी रही। ''

टेस्ट में 17 शतक जड़ चुके हैं 'वेरी वेरी स्पेशल' लक्ष्मण, शानदार रहा है करियर

19 दिन में कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए रोनाल्डो, जल्द मैदान पर करेंगे वापसी

IPL 2020: KL राहुल के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, कोहली के क्लब में हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -