पूरन ने अपनाया, नोटबंदी के दौर में नोट पाने का अनोखा तरीका
पूरन ने अपनाया, नोटबंदी के दौर में नोट पाने का अनोखा तरीका
Share:

नईदिल्ली। नोटबंदी के कारण जहां लोग कतार में लगकर एटीएम से ट्रांजिक्शन कर रहे हैं तो बैंक खुलने पर लोगों की भीड़ बैंक्स में जुट रही है लेकिन एक परिवार ऐसा है जो नोटबंदी के बाद रूपयों की जुगाड़ करने में लग गया। जब इसे रूपयों का बंदोबस्त कहीं से होता नज़र नहीं आया तो फिर परिवार के पुरूष सदस्य ने रूपयों का प्रबंध करने के लिए अनोखा तरीका अपना लिया।

दरअसल अलीगढ़ के नहरौला गांव के निवासी पूरन शर्मा को रूपयों की जरूरत थी जब उन्हें कहीं और से रूपयों का प्रबंध होता नज़र नहीं आया तो उन्होंने नसबंदी को अपना लिया। गौरतलब है कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए सरकार द्वारा नसबंदी को बढ़ावा दिया जाता है।

उत्तरप्रदेश में नसबंदी करवाने वाले पुरूष को 2 हजार रूपए और महिला को 1400 रूपए प्रदान किए जाते हें। पूरन शर्मा ने अपनी नसबंदी करवा ली। दरअसल पूरन शर्मा की पत्नी मूक - बधिर है। उसके बोलने और सुनने में अक्षम होने के कारण स्वास्थ्य विभग ने जोखिम नहीं लिया इसके बाद महिला ने नसबंदी करवा ली।

पूरन शर्मा ने कहा कि नोटबंदी को लेकर उनके पास पैसों की कमी थी, उनके पास न तो जमीन थी और न कोई तरीका ही था। उन्हें यह पता चला कि नसबंदी करने के बाद 2 हजार रूपए मिल सकते हैं जिसके कारण उन्होंने नसबंदी करने का निर्णय लिया।

नीतीश फिर बोले नोटबंदी की तारीफ में

‘रॉक ऑन-2’ पर नोटबंदी रही हावी, जावेद

चीन ने कहा: नोटबंदी का साहसपूर्ण

भाजपा की ज़मीन खरीदी को नोटबंदी के

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -