मंगल ग्रह पर मिला एलियन के घर का दरवाजा! तस्वीर देखकर उड़े लोगों के होश

एलियंस का नाम तो आपने सुना ही होगा लेकिन केवल फिल्मों में। असल जीवन में तो इनको लेकर लगातार नए-नए दावे किए जाते हैं। जी हाँ और सबसे बड़ा रहस्य अंतरिक्ष में एलियंस की मौजदूगी का ही है। हालाँकि आज तक एलियंस को लेकर कोई ठोस सबूत नहीं मिल पाए हैं। लेकिन फिर भी आए दिन एलियंस को लेकर अजीबोगरीब दावे किए जाते हैं। दुनिया में कुछ लोग धरती पर एलियन और यूएफओ को देखने का दावा करते हैं। अब इन सभी के बीच अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के क्यूरियोसिटी रोवर ने मंगल ग्रह पर एक रहस्यमयी दरवाजा खोजा है।

जी हाँ और देखने पर ऐसा लग रहा है कि पत्थर को काटकर रास्ता बनाया गया हो। वैसे यह नहीं पता चल पाया है कि इस दरवाजे के अंदर क्या है? इस दरवाजे को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि इसके अंदर कोई जीव रह रहा हो। आप देख सकते हैं नासा की इस तस्वीर ने वैज्ञानिकों को हैरान कर डाला है। आपको बता दें कि मार्स क्यूरियोसिटी रोवर के मास्टकैम ने इस तस्वीर को 7 मई 2022 को खींचा था और नासा के वैज्ञानिकों का कहना है कि उनको पहले लगा कि यह रास्ता मंगल ग्रह के केंद्र में जाने का है, या यह एलियन के घर का दरवाजा है। वहीं दूसरी तरफ कुछ वैज्ञानिकों ने अनुमान लगाया है कि मंगल ग्रह पर भूकंप आने से पत्थर टूटा होगा और इस आकृति का निर्माण हुआ होगा। इसके अलावा पत्थरों पर किसी तरह का दबाव पड़ने और खिंचाव की वजह से यह आकृति बनी होगी। आप सभी को बता दें कि इस साल 4 मई को मंगल ग्रह पर भयानक भूकंप आया था।

इस भूकंप से इस पत्थर में ऐसी आकृति बनने की भी संभावना है। इसी के साथ कई वैज्ञानिकों का कहना है कि पत्थर के लाल मिट्टी से भरा हुआ एक गड्ढा है। भूकंप आने के बाद यह मिट्टी हट गई होगी और दरवाजा नजर आने लगा होगा। यह दरवाजा कुछ ही इंच लंबा है। वहीं तस्वीर को देखकर इसके सही आकार का पता लगाना मुश्किल है। आपको बता दें कि ग्रीनह्यू पेडिमेंट कहने जाने वाले स्थान पर यह दरवाजा देखा गया है। जी हाँ और नासा की तरफ से बताया गया है कि बीते सालों में मंगल ग्रह पर मौजूद लैंडर्स और रोवर्स ने अजीबगरीब तस्वीरें और खूबसूरत तस्वीरें खींची हैं।

कहा जा रहा है इन तस्वीरों में अलग-अलग आकार के पत्थर, बर्फ से भरे गड्ढे और पहाड़ समेत कई चीजें देखने को मिली हैं। जी हाँ और आमतौर पर ऐसी चीजों को एलियन से जोड़ दिया जाता है। लेकिन नासा का कहना है कि हम सभी को ऐसी चीजों पर ध्यान नहीं देना चाहिए, जांच के पहले किसी भी चीज के बारे में अफवाह नहीं उड़ानी चाहिए।

एकसाथ गर्भवती हुई 11 नर्स, तस्वीरें वायरल

68 की उम्र में दूल्हा बनकर पत्नी से रचाई शादी, बाराती बनकर नाचे बेटा, बेटी और दामाद

सोशल मीडिया पर छाया फ्लाइंग दही वड़ा, कीमत मात्र 40 रुपये

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -