एलेस्टर कुक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ धावक बल्लेबाज : गूच
एलेस्टर कुक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ धावक बल्लेबाज : गूच
Share:

लंदन : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट शानदार और दिग्गज कप्तान ग्राहम गूच ने वर्तमान कप्तान एलेस्टर कुक के तारीफों के पूल बांधते हुए उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ धावक बल्लेबाज बताया। गूच ने कुक की पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में 263 रनों की मैराथन पारी के बाद यह बात कही। 

कुक ने पाकिस्तान के खिलाफ ड्रा हुए इंग्लैंड के पहले टेस्ट मैच में 836 मिनटों तक बल्लेबाजी करते हुए 263 रन बनाए। वर्तमान कप्तान एलेस्टर कुक ने क्रिकेट के इतिहास में विकेट पर बिताए गए वक्त के आधार पर तीसरी सबसे लंबी पारी खेली है। इस मामले में इंग्लैंड का रिकार्ड अब कुक के नाम हो गया है।

गूच ने कहा, "यह सबसे बेहरतरीन पारियों में से एक है। कुक हमेशा से मानसिक तौर पर काफी सशक्त रहे हैं। वह करीब 10 सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं और अभी केवल 30 साल के हैं।"

गूच ने साल 2012 से 2014 के बीच इंग्लैंड के बल्लेबाज कोच के तौर पर काम किया। उन्होंने कहा, "एक बल्लेबाज के लिए 25 से 30 साल की उम्र का समय सबसे अच्छा होता है और कुक अपने करियर में इस समय सही स्थान पर हैं।"

कुक ने अपने करियर में अब तक खेले गए 120 मैचों में 47.49 की औसत से 9,593 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रहे गूच का रिकार्ड 8,900 रनों का रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -