बगदादी की मौत के बाद अबू इब्राहिम बना आईएस का नया आका, इन आतंकी संगठनों ने किया समर्थन
बगदादी की मौत के बाद अबू इब्राहिम बना आईएस का नया आका, इन आतंकी संगठनों ने किया समर्थन
Share:

हालही में दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी अबु बक्र अल-बगदादी के अमेरिका द्वारा मारे जाने के बाद आईएसआईएस ने अल-कुरैशी को अपना नया आका चुना है। वहीं, मिस्र और बांग्लादेश के आंतकी संगठनों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के इस नए सरगना का समर्थन दिया है. आईईएस की मीडिया शाखा द्वारा शनिवार को इस बात का खुलासा किया है. आईएस की खबरें देने वाले नैसर न्यूज ने इस बारे में कई तस्वीरें जारी की, इसमें बांग्लादेश से आए आंतकावदियों और मिस्त्र का आतंकी संगठन सिनाई के सदस्य आईएस के झंडे के नीचे खड़े होकर आईएसआईएस के नए आका अबु इब्राहिम अल-हाशमी अल-कुरैशी के प्रति अपना समर्थन दें चुके है. जंहा उनके चेहरे नकाब से छिपे हुए हैं, सभी आतंकियों ने अपने हाथों में स्वचालित हथियार लिए हुए हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 27 अक्टूबर को एलान किया कि दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकी संगठन आईएसआईएस का आका अबु बक्र अल-बगदादी अमेरिकी विशेष कमांडों की कार्रवाई में मारा गया है. जानकारी के मुताबिक ट्रंप ने कहा था कि बगदादी ने जब अमेरिकी कमांडों को अपनी ओर आते देखा तो अपने ठिकाने के नीचे खुदी गुफा से भागने का प्रयास किया है. जिसके साथ, उसने अपने तीन बच्चों को भी अपने साथ ले लिया. जिसके दौरान कमांडों और सेना के कुत्तों ने आतंकी का पीछा किया था. इसमें उसकी और उसके तीनों बच्चों की मौत हो गई. ट्रंप ने कहा था कि विस्फोट में बगदादी का शरीर का टुकड़े हो गए थे, लेकिन डीएनए टेस्ट से उसकी पहचान की जा चुकी है.

ऐसा कहा गया है कि आईएस की तरफ से अपने मुखिया की 31 अक्टूबर को मारे जाने का खुलासा हो चूका है. वही न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आईएस ने ऑडियो मैसेज में कहा है, कि अबु इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी को बगदादी के स्थान पर संगठन का नया आका बनाया जा चुका है. प्रवक्ता अबु हमजा अल-कुरैशी ने कहा कि आस्था रखने वालों के आका, हमें आपकी मौत का बेहद दुख हुआ है.

बैंकाक में बोले पीएम मोदी, कहा- ये भारत में निवेश करने का सबसे शानदार समय

बगदादी की मौत के बाद IS का बड़ा बयान, कहा- हमने ही मारे माली के 49 जवान

पीएम मोदी के थाईलैंड दौरे का आज दूसरा दिन, आसियान देशों को करेंगे सम्बोधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -