एक पोस्ट ने ऐसे बना दिया अखलाक को आतंकी...
एक पोस्ट ने ऐसे बना दिया अखलाक को आतंकी...
Share:

नई दिल्ली : आतंकियों द्वारा ब्रेन वॉश करने का एक और मामला प्रकाश में आया है। गणतंत्र दिवस समारोह में खलल डालने के लिए आतंकी हमले की योजना बनाते हुए अखलाक नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया गया था। अखलाक के संबंध में कहा जा रहा है कि एक फेसबुक पोस्ट के जरिए वो आईएस के संपर्क में आ गया। खबरों के अनुसार, 6 दिसंबर 2014 को अखलाक ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट डाला, जिसमें उसने बाबरी मस्जिद विधवंश जितनी भी बातें सुनी थी उस सबका जिक्र किया।

इस पोस्ट में उसने अपना सारा गुस्सा निकाल दिया। अगले ही दिन 7 दिसंबर को उसके पास एक फेसबुक मैसेज आया, जिसे किसी युसुफ नाम के शख्स ने भेजा था। उसने अखलाक की प्रशंसा की और उसे हिम्मतवाला बताया। युसुफ ने खुद का परिचय धर्म उपदेशक के रुप में दिया था। इसके बाद उसने अखलाक को मिलने के लिए बुलाया। इसके बाद बातचीत और मुलाकातों का दौर चल पड़ा।

उससे बात करने के बाद अखलाक को लगने लगा कि वो बड़े-बड़े काम करने के लिए जन्मा है। युसुफ अखलाक की बातें सुनता था और मुसलमानों पर हो रहे अत्याचारों के बारे में बात करता था। धीरे-धीरे उसने अखलाक को लड़ने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद अखलाक के लकुछ एक छोटे-मोटे टेस्ट किए गए। इसके बाद उससे कहा गया कि उसे सीरिया भेजा जाएगा और वहां उसे आईएस में शामिल कर लिया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -