दादरी कांड में PM मोदी को अखिलेश यादव की चुनौती
दादरी कांड में PM मोदी को अखिलेश यादव की चुनौती
Share:

लखनऊ : पीएम नरेंद्र मोदी को आड़े हाथो लेते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि गुलाबी क्रांति के खिलाफ बात करने वालों को गोमांस के निर्यात पर अब प्रतिबंध लगाना चाहिए क्योंकि अब वे सत्ता में हैं। उन्होंने साथ ही आरोप लगाया कि इस प्रकार के मुद्दे उठाकर वे देश के धर्मनिरपेक्ष चरित्र को बाधित करना चाहते हैं।

राज्य के दादरी इलाके में गाव वालो द्वारा कथित रूप से गोमांस खाने को लेकर एक व्यक्ति की पीट पीटकर हत्या कर दिए जाने की घटना पर बड़े विवाद के बीच अखिलेश ने अपनी चुप्पी तोडते हुए कहा कि हमारा धर्म और देश लोगों को अपनी इच्छानुसार जीवन जीने और उनके अधिकारों का सम्मान करने की अनुमति देता है। उन्होंने कहा, इसमें अफवाह का कोई मतलब नहीं है लेकिन इसके कारण काफी कुछ हो सकता है। हमारा संविधान धर्मनिरपेक्षता पर आधारित है। हमारी योजनाएं इस सिद्धांत पर आधारित हैं लेकिन कुछ ताकतें माहौल को बिगाड़ना चाहती हैं।

अखिलेश ने मोदी का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा, वे इस प्रकार के मुद्दों को उछालना चाहते हैं। ये ताकतें गुलाबी क्रांति की बात करती हैं। आज हम कहेंगे अब आप सरकार में हैं तो लगाइए गोमांस निर्यात पर प्रतिबंध। आपको गोमांस के निर्यात पर प्रतिबंध लगाने के लिए समर्थन जुटाना चाहिए। मोदी ने लोकसभा चुनाव से पूर्व मांस निर्यात को लेकर तत्कालीन यूपीए सरकार को निशाने पर लिया था और कहा था कि वह गुलाबी क्रांति को प्रोत्साहित कर रही है। पीएम मोदी का नाम लिए बिना मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग विदेशों में जाकर देश की मार्केटिंग कर रहे हैं उन्हें सोचना चाहिए कि विदेशों में लोगों द्वारा किस प्रकार का भोजन खाया जाता है।

अखिलेश ने कहा, 'जिस दुनिया में आप घूम रहे हैं, हमारे देश की मार्केटिंग कर रहे हैं, सिर्फ एक बार सोचिए कि वे लोग सुबह से शाम तक कैसा भोजन खाते हैं। इसलिए हमें एक दूसरे की रोजमर्रा की जिंदगी में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। बात दे सोमवार की रात एक भीड़ का गिरोह 50 साल के इखलाक के घर घुसा और कथित रूप से उसकी बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस घटना में इखलाक का 22 वर्षीय बेटा दानिश गंभीर रूप से घायल हो गया। ऐसी अफवाहें थीं कि इस परिवार ने गोमांस खाया है। इखलाक के दूसरे बेटे सरताज भारतीय वायुसेना में कार्यरत हैं।

उन्होंने अपने पिता के हत्यारों को सजा देने की मांग की है। वही इस घटना की सभी राजनीतिक दलों ने कड़ी निन्दा की है। घटना की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -