आकाश चोपड़ा ने धोनी पर साधा निशाना, कहा- टीम इंडिया को सौरव गांगुली ने बदला, धोनी ने तो...
आकाश चोपड़ा ने धोनी पर साधा निशाना, कहा- टीम इंडिया को सौरव गांगुली ने बदला, धोनी ने तो...
Share:

कोरोना वायरस वजह से इस वक्त क्रिकेट पूरी तरह ठप पड़ा है. हालांकि बड़े-बड़े क्रिकेटर सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के साथ जुड़े हुए हैं. प्रतिदिन वो सोशल मीडिया पर वीडियो, फोटो व लाइव चैट के जरिए फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व ओपनर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी रविवार को पाक के पूर्व कैप्टन रमीज राजा के साथ वार्ता की. इस दौरान आकाश चोपड़ा ने कई बड़ी बातें कह डाली. आकाश चोपड़ा ने धोनी के भविष्य पर तो बयान दिया ही साथ ही उन्होंने ये भी कह दिया कि बतौर कैप्टन धोनी (MS Dhoni) ने तो मलाई खाई, टीम इंडिया को सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बदला.

धोनी ने खाई मलाई-चोपड़ा रमीज राजा (Ramiz Raja) ने आकाश चोपड़ा से सवाल पूछा कि प्रभाव में टीम इंडिया किसकी कप्तानी में बदली, वो गांगुली थे या एमएस धोनी? इस पर आकाश चोपड़ा ने जवाब दिया, 'सौरव गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया पूरी तरह से बदली व इसके कई कारण हैं. हिंदुस्तान पर मैच फिक्सिंग का जख्म लग चुका था. गांगुली ने वहां से टीम को खड़ा गया, दोबारा भरोसा कायम किया. वहां से उन्होंने एक नयी टीम बनाई, अंडर 19 के नए लड़कों को टीम में स्थान दी. '

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, 'गांगुली को टैलेंट की पहचान थी व उन्होंने अपने 5 खिलाड़ियों को दांव लगाया. उनके साथ-साथ वो द्रविड़, अनिल कुंबले, सचिन, वीवीएस लक्ष्मण जैसे खिलाड़ियों को लेकर चले. गांगुली ने युवराज सिंह, हरभजन सिंह, जहीर खान, आशीष नेहरा व मोहम्मद कैफ, वीरेंद्र सहवाग जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया. फैंस का भरोसा हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने पहली बार विदेश में जीतना प्रारम्भ किया. इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया में आपने सीरीज ड्रॉ की, पाक में जीत हासिल की. '

आकाश चोपड़ा ने कहा, 'धोनी के साथ तो मलाई खाने वाली बात थी. सब कार्य ठीक हो गया था, सब खिलाड़ी अपने चरम पर थे, धोनी को बस टीम को संभालना था. धोनी को पता है कि खिलाड़ियों को कैसे संभालना है. खिलाड़ियों के अहम से जूझना पड़ता है. बड़े व छोटे खिलाड़ियों को साथ खिलाना है, लेकिन कठिन कार्य जो कि टीम बनाना था, वो सौरव गांगुली ने किया था. ' बता दें आकाश चोपड़ा की इस बात को सुनकर रमीज राजा भी हंसने लगे.

आकाश चोपड़ा के मुताबिक धोनी का करियर खत्म!: बता दें इसी वीडियो में आकाश चोपड़ा ने ये भी बोला कि उन्हें लगता है कि अब धोनी कभी टीम इंडिया की नीली जर्सी में नहीं दिखाई देंगे. उनके मुताबिक अब धोनी का करियर समाप्त हो चुका है. आकाश चोपड़ा के मुताबिक 2019 वर्ल्ड का सेमीफाइनल ही धोनी का आखिरी मैच था.

MS धोनी के संन्यास वाली बात पर बोले शोएब अख्तर, कहा- ‘यदि मैं उनके स्थान होता, तो...

इस दिग्गज खिलाड़ी पर है साओ पाउलो की नज़र

सेल्टिक FC का बड़ा फैसला, हो सकती है खिलाड़ियों के वेतन में भारी कटौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -