घरेलू सीजन की शुरुआत जीत के साथ होने की चाहत रखते हैं रहाणे
घरेलू सीजन की शुरुआत जीत के साथ होने की चाहत रखते हैं रहाणे
Share:

कानपुर- 500वें टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनने के लिए खुद को भाग्यशाली मानने वाले बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वे विरोधी न्यूजीलैंड टीम को हल्के में नहीं ले रहे हैं. रहाणे ने कहा टीम की कोशिश रहेगी कि नये सत्र की शुरूआत ग्रीन पार्क में जीत के साथ करें.

ग्रीन पार्क स्टेडियम में नेट अभ्यास के बाद रहाणे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस मैदान पर वह पहले भी खेल चुके हैं और यहां का विकेट धीमे से और धीमा होता जाता है. पहले दिन हमारी टीम कैसे विकेट पर खेलती है और अहम खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते है सब कुछ उस पर निर्भर करता है. हम अपने खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते है, क्योंकि यह भारत में इस सीजन का पहला मैच है और साथ ही साथ भारत का 500वां टेस्ट मैच और हम इसे जीतने की उम्मीद करते हैं.

रहाणे ने कहा कि न्यूजीलैंड के स्पिनर्स और तेज गेंदबाज अच्छे हैं और हम उनकी इज्जत करते हैं. कई गेंदबाजों को हमने पहले नहीं खेला है इसलिये उनके वीडिओ देखकर हम उनके खेल को समझने की कोशिश कर रहे हैं. टीम बायें हाथ के गेंदबाजों को खेलने का अभ्यास भी कर रही है. हमने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के लिये खास रणनीति बनाई है जिसका खुलासा मैदान पर ही होगा.

रहाणे ने कहा कि टीम इंडिया का हर खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये पूरी तरह तैयार है. उन्होंने कहा कि नये सत्र का यह पहला टेस्ट मैच बहुत ही महत्तवपूर्ण है क्योंकि यह पूरे सत्र के लिए लय तय करेगा और इसलिये हम मैच जीतने के लिये खेलेंगे. हाल में वेस्टइंडीज में हुई सीरीज के बाद भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल बहुत बढ़ा हुआ है और हर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने के लिये बेताब है लेकिन इसके बावजूद हम न्यूजीलैंड की टीम को कमजोर नहीं समझते.

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान,रहाणे बने कप्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -