राहुल के बयान पर AIR ने किया विवादित ट्वीट, फिर हटाया
राहुल के बयान पर AIR ने किया विवादित ट्वीट, फिर हटाया
Share:

नई दिल्ली : आॅल इंडिया रेडियो ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के विरूद्ध ट्विट किया। दरअसल राहुल ने आरएसएस और महात्मा गांधी की हत्या को लेकर जो बयान दिया था उस पर आॅल इंडिया रेडियो ने तंज कसा। दरअसल राहुल ने ट्विट किया था कि आरएसएस के व्यक्ति ने ही महात्मा गांधी की हत्या की थी। हालंकि आॅल इंडिया रेडियो के डाॅयरेक्टर जनरल शितांशू कार के आदेश पर इस ट्विट को हटा दिया गया।

दरअसल ट्विटर हैंडल से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के विरूद्ध लिखा गया था कि, 'वे पहले से डरे हुए क्यों थे आखिर ऐसा क्या हुआ जो आरएसएस का अपमान करने का साहस उन्होंने फिर से जुटाया।' दरअसल सर्वोच्च न्यायालय में राहुल ने मानहानि का प्रकरण वापस लेने की मांग की थी, लेकिन गुरुवार को उन्होंने याचिका वापस ले ली थी। इसके बाद राहुल गांधी के यू-टर्न को लेकर ही ट्वीट किया गया था।

इस तरह के ट्वीट के ही साथ हैशटैग #RahulRattlesRSS भी किया गया था। दरअसल, ऑल इंडिया रेडियो एक सरकारी संस्था है और इसलिए उसका इस ट्वीट करना सही नहीं कहा जा सकता, इसीलिए शितांशू ने ट्वीट डिलीट करवा दिया।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2014 में महाराष्ट्र के ठाणे में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की हत्या की थी। ऐसे में राहुल गांधी के विरूद्ध शिकायत दर्ज की गई थी। वर्ष 2015 में गांधी ने सर्वोच्च न्यायालय से उनके विरूद्ध क्रिमिनल केस समाप्त करने की मांग भी की। राहुल गांधी ने यू-टर्न लेते हुए उनके विरूद्ध मानहानि के प्रकरण को वापस लेने हेतु सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी थी। 

राहुल बोले RSS ने आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं दिया

मोदी बब्बर शेर, लेकिन आवाज चूहे की भी नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -