जानबूझकर ऋण नहीं चुकाने वालों की सूची जारी, माल्या तीसरे नंबर पर
जानबूझकर ऋण नहीं चुकाने वालों की सूची जारी, माल्या तीसरे नंबर पर
Share:

चेन्नई - देश के शीर्ष विलफुल डिफाल्टरों (जानबूझकर ऋण नहीं चुकाने वालों ) की सूची ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन ने आज जारी कर दी. इन दस शीर्ष डिफाल्टरों पर बैंकों का 10,664 करोड़ रुपए का ऋण बकाया है और इस सूची में दिवालिया कम्पनी किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या तीसरे नंबर पर है.माल्या से ऊपर 2 नाम विंसम डायमंड्स एंड जुअलरी लिमिटेड और जूम डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के हैं.

विंसम पर 2,982 करोड़ रुपए तथा जूम डेवलपर्स पर 1,645 करोड़ रुपए की राशि बकाया है. वहीं माल्या पर 1,201 करोड़ रुपए बकाया हैं. दिए गए आंकड़ों में सिर्फ उसी उधारी/उधारियों को शामिल किया गया है जिन्हें बैंकों द्वारा विलफुल डिफॉल्टर की सूची में डाला जा चुका है. माल्या के मामले में सिर्फ भारतीय स्टेट बैंक (एस.बी.आई.) ने ही उसे विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया है और इसलिए सिर्फ उसी के द्वारा दिए गए ऋण को शामिल किया गया है

इसके अलावा बीटा नैफ्थोल (60 करोड़ रुपए), सूर्य विनायक इंडस्ट्रीज लिमिटेड (821 करोड़ रुपए), राजा टैक्सटाइल्स लिमिटेड (65 करोड़ रुपए), एस. कुमार नेशन वाइड लिमिटेड (628 करोड़ रुपए), आर.ई.आई. एग्रो लिमिटेड (58 करोड़ रुपए), एग्नाइट एजुकेशन लिमिटेड (578 करोड़ रुपए) तथा जिलांग सिस्टम लिमिटेड (565 करोड़ रुपए) बकाया हैं.

एसोसिएशन के महासचिव सी.एच. वेंकटचलम ने बताया कि इन कम्पनियों/व्यक्तियों ने विभिन्न बैंकों से बड़े ऋण लिए हुए हैं. उल्लेखनीय है कि माल्या पर विभिन्न बैंकों के 9 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा बकाया हैं लेकिन एस.बी.आई. के अलावा अन्य बैंकों ने अभी उसे विलफुल डिफॉल्टर घोषित नहीं किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -