संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक आज, लेकिन राकेश टिकैत नहीं हुए शामिल

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानून वापस लेने की घोषणा कर आंदोलन कर रहे अन्नदाताओं से अपने घर, अपने खेत में लौटने का आग्रह किया था। प्रधानमंत्री के आग्रह पर राकेश टिकैत ने कहा था कि संयुक्त किसान मोर्चा निर्धारित करेगा कि हम कब घर लौटेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की आज मीटिंग हो रही है जिसमें आंदोलन की दशा और दिशा पर निर्णय होगा। सबकी नजरें इस मीटिंग पर टिकी हैं मगर इसमें किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे राकेश टिकैत सम्मिलित नहीं हो रहे हैं।

वही खबर के अनुसार, राकेश टिकैत लखनऊ में आयोजित महापंचायत में सम्मिलित होने जाएंगे इसके कारण वे एसकेएम की अहम मीटिंग में सम्मिलित नहीं हो रहे हैं। एसकेएम की इस मीटिंग में सभी संगठनों के नेता सम्मिलित हो रहे हैं। लखनऊ रवाना होने से पहले राकेश टिकैत ने ये भी कहा कि 29 नवंबर तक तय समारोहों में कोई फेरबदल नहीं किया जाएगा।

राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार की तरफ से कानून वापस लिए जाने की घोषणा को लेकर कहा कि सरकार ने पहल की है एवं अब इस पहल को अगले कदम की तरफ ले जाना है। इसका हल साथ बैठकर केवल चर्चा के माध्यम से ही हो सकता है। अब बातचीत होगी। सरकार के साथ किन मसलों पर बातचीत होगी, इस प्रश्न पर उन्होंने कहा कि एमएसपी का मसला तो महत्वपूर्ण होगा ही, कई अन्य मुद्दे भी हैं।

अब आप भी लें बादलों के बीच ट्रैन में घूमने का मज़ा

मुश्किल में माफिया मुख्तार अंसारी, 3 करोड़ की अवैध संपत्ति होगी जब्त

'सियासी ड्रामा शुरू हो गया, अनुच्छेद 370 को लागू करना चाहिए': मुख्तार अब्बास नकवी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -