मुश्किल में माफिया मुख्तार अंसारी, 3 करोड़ की अवैध संपत्ति होगी जब्त

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ की पुलिस ने अपराधियों के विरूद्ध एक बड़ा अभियान चलाया है और इसी इस अभियान के तहत IS 191 इंटर स्टेट गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की लखनऊ में अपराध से अर्जित 1 करोड़, 44 लाख, 84 हजार की संपत्ति कुर्क की जाएगी। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत 194 वर्ग मीटर की अवैध संपत्ति वर्तमान में इसकी कीमत तीन करोड़ से अधिक की है। बताया जा रहा है यह प्रापर्टी गैंगेस्टर एक्ट 14A के तहत कुर्क की जाएगी।

वहीं दूसरी तरफ लखनऊ के हुसैनगंज विधान सभा मार्ग पर माफिया ने अवैध कमाई से संपत्ति अर्जित की। साल 2007 में माफिया ने करोड़ो की जमीन को औने-पौने दामों में रजिस्ट्री कराया था। इसी के साथ जिले में साल 2014 में माफिया मुख्तार अंसारी के विरूद्ध आजमगढ़ जिले के तरवां थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। इसमें मुख्तार समेत 11 लोगों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। वहीं इस मामले की विवेचना प्रशांत श्रीवास्तव कर रहे, और इसी रिपोर्ट पर माफिया के विरूद्ध यह कार्रवाई की जा रही है।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने जानकारी दी है। उनका कहना है कि मुख्तार की संपत्ति कुर्क करने के लिए आजमगढ़ की पुलिस व विवेचक भेजे जा रहे हैं। इसी के साथ ही भविष्य में लगातार अपराधियों के विरूद्ध 14A गैंगस्टर एक्ट के विरूद्ध अभियान चलता रहेगा और संपत्ति जब्त की जाती रहेगी। कहा जा रहा है विवेचना से यह जानकारी मिली है कि, 'बहुत सी संपत्ति ऐसी है जो अपराध से अर्जित की गई।'

'तारक मेहता...' शो से जुड़े इस शख्स ने की दूसरी बार शादी, जश्न में बेटा भी हुआ शामिल

ब्रेकअप से नाराज थी गर्लफ्रेंड, छीन ली बॉयफ्रेंड की आँखे

यात्रीगण कृपया ध्यान दे! 1 दिसंबर से बंद होने जा रही है 12 ट्रेनें, यहां देखें पूरी सूची

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -