एडमिट कार्ड पर लगा दी सचिन के बेटे की तस्वीर

Feb 18 2016 11:16 AM
एडमिट कार्ड पर लगा दी सचिन के बेटे की तस्वीर

आगरा : उतर प्रदेश बोर्ड की दसवीं की परीक्षा 18 फरवरी से शुरु होने वाली है, ऐसे में एक परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड पर उसकी जगह मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन की तस्वीर लगी हुई है। फोटो पर बकायदा प्रिंसिपल की मुहर और साइन भी है।

इस बारे में जानकारी मिलते ही बुधवार को डिस्ट्रिक्ट स्कूल बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन ने जांच शुरु कर दी है। मामला आगरा के अंकुर इंटर कॉलेज का है। काउंसिल ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भेजे थे। इस कार्ड पर परीक्षार्थी की तस्वीर नहीं थी। नियम के अनुसार, ये प्रिंसिपल की ड्यूटी होती है कि वो स्टूडेंट की फोटो को वैरिफाइड कर कार्ड पर लगाए।

दरअसल यह पहचान पत्र अर्जुन सिंह नाम के विद्दार्थी का था। माता-पिता का नाम कार्ड पर सही था, लेकिन तस्वीर सचिन के बेटे की थी। सेंटर जिस कॉलेज में है, जब उससे इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गई तो उन्होने कहा कि काउंसिल से मिले चार्ट में फोटो नहीं था।

अब आशंका जताई जा रही है कि इसी प्रकार अन्य कार्ड में भी गड़बड़ी हो सकती है। अंकुर इंटर कॉलेज का कहना है कि हमारे कॉलेज में अर्जुन सिंह नाम का स्टूडेंट है। उसके एडमिट कार्ड पर फोटो नहीं था। स्टूडेंट ने फोटो दिया और उसे चिपका दिया गया।