जेलेंस्की के बाद अब पीएम मोदी ने पुतिन से की बात, कहा- यूक्रेन से सीधी बातचीत करे रूस
जेलेंस्की के बाद अब पीएम मोदी ने पुतिन से की बात, कहा- यूक्रेन से सीधी बातचीत करे रूस
Share:

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध पर कूटनीतिक गलियारों से बड़ी खबर सामने आ रही है. पीएम नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन संकट पर अभी अभी रूस के राष्ट्रपति से लंबी चर्चा की है. यूक्रेन संकट पर ये दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच दूसरी वार्ता है. पीएम मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन से 50 मिनट तक चर्चा की है. पीएम मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन से यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के साथ सीधी बातचीत करने का अनुरोध किया है. वहीं, इस बातचीत में राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के सुमी शहर से भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने में सहयोग देने का भरोसा दिलाया है. 

पीएम मोदी ने रूस द्वारा किए गए सीजफायर के ऐलान के लिए राष्ट्रपति पुतिन की प्रशंसा की. इससे पहले पीएम मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ बात की थी. सरकार के शीर्ष सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने आज सुबह यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से बहुत देर तक बात की है. दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच करीब 11.30 बजे 35 मिनट तक फोन पर चर्चा  हुई है.  

पीएम मोदी और राष्ट्रपति जेलेंस्की ने यूक्रेन में पैदा हुए युद्ध के हालात पर चर्चा की और इसके अलग अलग आयामों पर मंथन किया. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी सीधी बातचीत की प्रशंसा की. उन्होंने ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने में यूक्रेन सरकार द्वारा दी गई सहायता के लिए राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को धन्यवाद भी कहा.  

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर दे सकते हैं यह 4 सबसे खास गिफ्ट्स

राष्ट्रपति वर्ष 2020, 2021 के नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान करेंगे

कहीं बारिश तो कहीं हिमपात, जानिए देशभर में आज कैसा रहेगा मौसम

रिलेटेड टॉपिक्स