अब इस राज्य में हुई 'ओमीक्रॉन' की एंट्री, बढ़ सकता है खतरा
अब इस राज्य में हुई 'ओमीक्रॉन' की एंट्री, बढ़ सकता है खतरा
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को तमिलनाडु से भी ओमीक्रॉन का प्रथम केस सामने आया है। खबर के अनुसार, चेन्नई का रहने वाला 47 वर्ष का एक व्यक्ति ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है। वह हाल ही में नाइजीरिया का सफर करके लौटा था। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम ने इस बारे में खबर देते हुए बताया है कि तमिलनाडु में ओमीक्रॉन का प्रथम केस सामने आया है जिसमें नाइजीरिया से लौटा 47 वर्षीय शख्स कोरोना संक्रमित पाया गया है। इससे पूर्व बुधवार को ही पश्चिम बंगाल तथा तेलंगाना से भी ओमीक्रॉन के मामले सामने आ चुके हैं।

वही भारत में दिन पर दिन बढ़ रहे ओमीक्रॉन के केसों ने सरकार की समस्या भी बढ़ा दी है। हाल ही में केरल से भी ओमीक्रॉन का प्रथम मामला सामने आय़ा था जिसके पश्चात् अब आज मतलब बुधवार को इसके 4 और नए केस सामने आ गए हैं। इन मामलों के पश्चात् अब प्रदेश में कुल ओमीक्रॉन के मामलों की संख्या 5 हो गई है। वहीं तेलंगाना के हैदराबाद में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के दो केसों का पता चला है। हैदराबाद में नए पाए गए ओमीक्रॉन के रोगियों में केन्या के एक 24 वर्षीय नागरिक एवं सोमालिया के एक नागरिक का केस सामने आया है।

इसके अतिरिक्त महाराष्ट्र भी ओमीक्रॉन का गढ़ बनता जा रहा है। यहां 4 और रोगी ओमीक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं, जिससे संक्रमितों का आँकड़ा 32 हो गया है। ओमीक्रॉन के बढ़ते केसों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने क्रिसमस एवं नए साल को लेकर आदेश जारी कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने बताया है कि, ओमीक्रॉन वेरिएंट जिस प्रकार से बढ़ रहा है उसे देखते हुए क्रिसमस एवं नए साल पर किसी भी बड़े समारोह को करने की मंजूरी नहीं दी जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि, जो धार्मिक स्थल खुले हैं उनमें गाइडलाइन का पालन करने की कड़ी हिदायत दी गई है।

पीएम मोदी ने दक्षिण भारत के बीजेपी विधायकों से की बातचीत

विजय दिवस: कौन हैं मिसिंग 54 ? पढ़िए 1971 युद्ध की पीड़ादायक सच्चाई

खरमास के दौरान जरूर करे इन खास मंत्रों का जाप, पूरी होगी हर मनोकामना

रिलेटेड टॉपिक्स