Share:
मावठे के बाद MP में लुढ़का पारा, तेज आंधी के साथ इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मावठे के बाद MP में लुढ़का पारा, तेज आंधी के साथ इन जिलों में बारिश का अलर्ट

भोपाल: देशभर के अलग-अलग प्रदेशों के साथ ही मध्य प्रदेश में भी पश्चिमी विक्षोभ एवं चक्रवात का प्रभाव नजर आया है. इसके चलते राज्य के कई जिलों में मावठा की बारिश देखने को मिली है. सोमवार 27 नवंबर को राज्य की राजधानी भोपाल, इंदौर एवं ग्वालियर समेत कई जिलों में बारिश दर्ज की गई. भोपाल में ठंड का 25 वर्षों का रिकॉर्ड टूटा. नवंबर में दिन के तापमान में भारी गिरावट रिकॉर्ड की गई. वहीं मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए भी तेज आंधी के साथ वर्षा का अलर्ट जारी किया है. लगभग 23 जिलों में हल्की से लेकर तेज बारिश की संभावना है. राज्य के ज्यादातर जिलों में बारिश के पश्चात् तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिली है.

राज्य में सीजन का पहला मावठा गिरने के पश्चात् अधिकतर क्षेत्रों में ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग ने कई जिलों में आज भी बारिश एवं ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. दिसंबर के आरभिंक सप्ताह तक इसी तरह मौसम बना रहेगा, तत्पश्चात, तापमान में और अधिक गिरावट दर्ज की जा सकती है. ग्वालियर-चंबल अंचल में सीजन का पहला मावठा गिरा, जिसमें 24 घंटे के भीतर 3 मिलीमीटर पानी बरसा. बारिश से रात का तापमान 13.5 डिग्री दर्ज हुआ. इससे पहले सोमवार दिन का तापमान 27.2 डिग्री रहा. वहीं मंडला जिले में प्रातः से हो रही बारिश के पश्चात् ये आंकड़ा 7.2 मिमी पर जा पहुंचा. बारिश से तापमान में आयी गिरावट का ठंड पर प्रभाव नजर आ रहा है.

मंगलवार को मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा एवं सिवनी जिले में तेज वर्षा की संभावना है. वहीं रायसेन, खंडवा, खरगोन, देवास, सीधी, रीवा, शहडोल, कटनी, मंडला, बालाघाट, दमोह एवं सागर जिले में हल्की वर्षा हो सकती है. राज्य की राजधानी भोपाल में सोमवार को दिन के तापमान में 6.9 डिग्री की गिरावट से दिन में भी सर्दी का अहसास हुआ. भोपाल में अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अतिरिक्त इंदौर में दिन का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री, जबलपुर में 23.5 डिग्री, मंडला में 22.8 डिग्री, खजुराहो में 22.6 डिग्री, रतलाम में 22.5 डिग्री, सिवनी में 22 डिग्री उज्जैन में 21.5 डिग्री, नर्मदापुरम में 20.8 डिग्री और रायसेन में 20.2 डिग्री दर्ज हुआ.

'वो तो मैंने बहुत कम किया था..', पुलिस अफसर को 'दौड़ाने' की धमकी देने पर बोले अकबरुद्दीन ओवैसी, Video

मणिपुर हिंसा में 'NGO' ही असली खलनायक ! लाशों पर कैसे रोटी सेंक रहे गैर-सरकारी संगठन ? सुप्रीम कोर्ट में पूर्व चीफ जस्टिस की हैरतअंगेज़ रिपोर्ट

पत्नी के मायके जाते ही 50 वर्षीय शख्स ने 14 साल की बच्ची को बुलाया घर और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -