इस झील का पानी पीकर कोई नहीं बचता
इस झील का पानी पीकर कोई नहीं बचता
Share:

हम आज आपको एक खतरनाक झील के बारे में बताने आज रहे है जोकि साउथ अफ्रीका में है। इस झील को फुन्दूजी झील कहते है। ऐसा कहा जाता है की इसका पानी पीने वाला या इसके पास जाने वाला कभी जिन्दा नही बचा। इसको लेकर वहां रहने वाले लोगो का कहना यह है कि प्राचीन समय में यहां से गुजर रहे एक कोढ़ी को यह रहने वाले लोगो ने खाना और रहने के लिए घर नहीं दिया। ऐसे में वह इन लोगो को श्राप देकर झील में ही गायब हो गया।

इसके बाद से झील के अंदर से सुबह सुबह ड्रम की आवाजे आती है , और जानवरो तथा लोगो की चीखो की आवाज भी सुनाई पड़ती है। यह भी कहा जाता है कि इस झील की रक्षा पहाड़ो पर रहने वाला एक अजगर करता है। जिसको प्रसन्न रखने के लिए वेंदा आदिवासी आज भी हर साल नाच का प्रोग्राम रखते है। इसमें कुंवारी लड़कियां डांस करती है।

सच्चाई यह है - इस झील का निर्माण प्राचीन समय में एक भूस्नखललन के कारण मुटाली नदी का भाव रुक जाने के कारण हुआ था। इसका पानी एकदम साफ़ है। लेकिन फिर भी इस पानी में ऐसा कौनसा तत्व है जिससे लोगो की मौत हो जाती है यह पता करने की कई बार कोशिश की गयी लेकिन जो भी यह कोशिश करता उसकी मौत हो जाती। इसीलिए अब वैज्ञानिक भी इस झील की सच्चाई जानने में कतराने लगे है।

मात्र 99 रुपए में बन जाओगे करोड़पति

क्या आप देख सकते हैं, आखिर क्या छिपा है इन झाड़ियों में

ये 5 बातें जिनके बिना इंडियन रह नही सकते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -