आखिर क्यों सुहागरात के दिन प्रोड्यूसर ने कर दी थी अपनी पत्नी की पिटाई
आखिर क्यों सुहागरात के दिन प्रोड्यूसर ने कर दी थी अपनी पत्नी की पिटाई
Share:

विश्व में प्यार और रहस्य का कॉकटेल बन जाए तो उस पहेली को सुलझा पाना अच्छे-अच्छों के लिए मुमकिन नहीं हो सकता। हॉलीवुड में एक प्यार की ऐसी ही कहानी है, जिसे समझने के लिए पत्रकारों-लेखकों ने जाने कितना कुछ लिखा, लेकिन आज तक रहस्य को बिलकुल भी सुलझा नहीं सकते है। केस है 1930 के दशक की हॉलीवुड मूवीज की सबसे बड़ी सेक्स सिंबल जीन हार्लो और उनके दूसरे पति पॉल बर्न का। हार्लो सिर्फ 9 वर्ष तक अमेरिकी इंडस्ट्री में रहीं, लेकिन उनका प्रभाव दर्शकों पर जबर्दस्त था। उन्हें लोग ब्लांड बॉम्बशेल तथा प्लेटिनम ब्लांड जैसे नामों से पुकारते है ।

जीन के पूरे बदन पर बने पिटाई के निशान: शुरुआती फ्लॉप मूवीज के उपरांत जीन हार्लो को हॉलीवुड में उस समय की सबसे बड़ी कंपनी MGM ने साइन किया। इस कंपनी के साथ जुड़ कर जीन रातोंरात स्टार बनी  थी। जीन की खूबसूरती पर MGM के सीनियर एक्जीक्यूटिव पॉल बर्न पहले से फिदा थे और उन्होंने ही जीन को एमएमजी में कॉन्ट्रेक्ट भी दिलवाया था। नजीता यह कि जीन हार्लो, पॉल के शादी के प्रस्ताव को ठुकरा नहीं पाई। 1932 में दोनों की शादी हुई। लेकिन पॉल की समस्या यह थी वह शारीरिक संबंध बनाने में सक्षम नहीं था और फ्रस्ट्रेशन तथा शराब के नशे में उसने सुहागरात पर जीन हार्लो की बेंत से मारा था। जीन के पूरे बदन में बेंत के निशान उभर आए और उसे डॉक्टर के पास जाना पड़ा। जीन हार्लो ने इस बात पर कोई हंगामा नहीं किया गया।

पॉल की लाश मिली स्वीमिंग पूल के पास: दूसरे दिन हॉलीवुड के दिग्गज इस विवाह के रिसेप्शन पर मौजूद थे। पॉल और जीन हार्लो मेहमानों का हंसकर स्वागत करते थे। दोनों बहुत खुश दिख रहे थे और किसी को अंदाजा नहीं था कि बीती रात क्या हुआ था। यदि तब जीन ने अपने एजेंट के कान में बोला है कि पॉल से तलाक के कागजात तैयार कराओ। दोनों की जिंदगी बाहर से सुखी दिखती रही और उधर, फ्रेस्ट्रेशन में पॉल यह समझ नहीं पाया कि आखिर उसने हॉलीवुड की सबसे सेक्सी सुंदर से शादी क्यों की। हालांकि बातें धीरे-धीरे बाहर आने लगीं और हंगामा तब हुआ जब दो ही महीने बाद पॉल की लाश अपने बंगले में स्वीमिंग पूल के पास मिली। कई लोगों ने जीन हार्लो पर पॉल के क़त्ल का इल्जाम लगाया था, लेकिन पुलिस और खुफिया कार्रवाई में इसे आत्महत्या पाया गया। हालांकि इस बात पर अमेरिका में आज भी बहस होती है कि पॉल और जीन हार्लो के बीच क्या-क्या हुआ था। पॉल की हत्या हुई या उसने सुसाइड कर लिया था।

दो शादियां और अचानक मौत: पॉल के उपरांत जीन हार्लो ने दो शादियां और की। तीसरा विवाह नाकाम रही और चौथी में विवाहित रहते हुए उसकी जान चली गई। मरते वक्त जीन की उम्र महज 26 वर्ष की रही। उसकी किडनी फेल हो चुकी थी। वह स्टार बन चुकी थी। उसकी आखिरी मूवी साराटोंगा एमजीएम ने उसकी बॉडी डबल के साथ पूरी की। जीन की मौत के उपरांत 1937 में रिलीज हुई यह फिल्म अमेरिका में खूब चली। यह उस साल न केवल एमजीएम की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म थी, बल्कि जीन हार्लो के करिअर की सबसे कामयाब मूवी साबित हुई।

बेबी बंप के साथ सामने आई आलिया भट्ट की पहली फोटो

किम की नाक में नथ और ड्रेस अजीबोगरीब देख पागल हुए लोग

एक बार फिर फिल्मों में कमबैक करने जा रहे है जॉनी डेप

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -