महज 9 माह में ही बंद हो गई मॉडर्न वेस्पा 946
महज 9 माह में ही बंद हो गई मॉडर्न वेस्पा 946
Share:

अपने जमाने की मशहूर स्कूटर वेस्पा को 2016 में स्पेशल एडिशन के तौर पर दोबारा से लांच किया गया था, जो अब बंद होने की कगार पर है। महज 9 माह में ही कंपनी इसे बंद करने जा रही है, जिसका कारण इसकी मांग का घटना है। पिआगियो इंडिया ने बारत में वेस्पा 946 एंपेरियो अरमानी स्कूटर को बंद कर दिया है।

इस बाइक की कीमत भी एक बड़ी वजह हो सकती है, इसकी कीमत 11 लाख थी। अरमानी फैशन ब्रांड के साथ मिलकर पिआगियो ने वेस्पी की प्रमुख पेशकश की थी। इस कीमत में कम से कम भारत में कोई भी वेस्पा जैसी स्कूटर के लिए तो नहीं खर्च करना चाहेगा। हांला कि कंपनी भी किसी बड़ी बिक्री की उम्मीद में नहीं थी।

लेकिन पिआगियो ने भारत में एक भी रिटेल एक्जांपल नहीं कर सका। हांला कि कंपनी ने वेस्पी के बंद होने के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि पिआगियो औऱ अरमानी के बीच का अनुबंध समाप्त हो रहा है, इसलिए इसे बंद किया जा रहा है। बता दें कि नई वेस्पा को आधुनिक टेक्नोलॉजी और रेट्रो डिजाइन के कॉम्बो के साथ बनाया गया था।

वेस्पा 946 में लेदर कवर, मैट ब्लैक पेंट स्कीम, क्लासिक व्हील रिम्स और रेट्रो स्टाइल के स्टोरेज और फ्लोटिंग सीट रखा गया था। एलईडी हेडलाम्प और टेल लैंप, डिजिटल उपकरण क्लस्टर और डिस्क ब्रेक ने स्कूटर को आधुनिक टच दिया था।

वेस्पा 946 एक 125 सीसी एकल सिलेंडर से बिजली खींचता है। इस स्कूटर का ईंधन इंजेक्शन इंजन 11 बीएचपी और 10.3 एनएम टॉर्क का उत्पादन करता है। स्कूटर की कीमत में इजाफा होने का एक कारण इसे भारत में निर्मित युनिट में लाया जाना भी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -