अफ्रीका का पिछला वनडे रिकॉर्ड देख भारत की हालत खराब
अफ्रीका का पिछला वनडे रिकॉर्ड देख भारत की हालत खराब
Share:

कल यानी गुरूवार से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होनी है. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज गवानें के बाद भारतीय टीम की नजर अब वनडे सीरीज पर अपना कब्ज़ा जमाने पर होगी. हालांकि टीम इंडिया के लिए वनडे सीरीज को जीत पाना इतना आसान नहीं होगा. खासकर दक्षिण अफ्रीका का पिछली पांच सीरीजों में रिकॉर्ड देखकर ये कहना गलत नहीं हो कि भारत के लिए वनडे मैचों में भी स्थिति अनुकूल नहीं होने वाली है.

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी सरजमीं पर खेली पिछली पांच सीरीजों में विरोधी टीम की जमकर धुनाई की है. अफ्रीका ने इन पांच सीरीजों में से चार में तो क्लीन स्वीप किया है. वहीँ एक सीरीज पर 3-2 से कब्ज़ा जमाया है. अफ्रीका ने अपनी पिछली 5 सीरीज में बांग्लादेश को 3-0, श्रीलंका को 5-0, ऑस्ट्रेलिया को 5-0, आयरलैंड को 1-0 और इंग्लैंड को 3-2 से मात दी है.

घरेलु मैदान पर दक्षिण अफ्रीका का ऐसा प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बन सकती है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि भारत, दक्षिण अफ्रीका का ये विजय रथ रोक पता है या नहीं. कहली सेना के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम को हल्के में लेना सबसे बड़ी भूल साबित हो सकती है.

 

चेन्नई सुपर किंग्स दुनिया की सबसे बेहतर टी-20 टीम- ब्रावो

रोहित शर्मा ने कहा- 2019 वर्ल्ड कप पर है हमारी नजर

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से डी विलियर्स बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -