अफगान सेना ने किया आतंकियों का सफाया
अफगान सेना ने किया आतंकियों का सफाया
Share:

काबुल : अफगानिस्तान के मजार - ए - शरीफ के पास भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर सुरक्षाबलों और आतंकियों के मध्य 25 घंटे तक मुठभेड़ चली। मुठभेड़ में अफगान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराया। सभी आतंकियों के मारे जाने के बाद यह आॅपरेशन समाप्त हो गया। इस कार्रवाई में सुरक्षाबलों को काफी प्रयास करने पड़े। आतंकियों द्वारा दूतावास की इमारत में दाखिल होने का प्रयास किया गया था।

सरकार के सूत्र द्वारा कहा गया कि अफगान अधिकारियों ने मुस्तैदी के साथ अपना अभियान प्रारंभ किया। हालांकि पहले यह बात सामने आई थी कि एक हमलावर जीवित पकड़ लिया गया था मगर इस बात की पुष्टि नहीं हुई। सुरक्षाबलों ने यही जानकारी दी कि सभी आतंकियों को मार दिया गया है। दरअसल आतंकी वाणिज्य दूतावास में दाखिल होने का प्रयास कर रहे थे लेकिन सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराया।

सैनिकों ने भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर तीन आतंकियों के शवों को जब्त किया। इस मामले में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की। उन्होंने कहा कि भारत अफगानिस्तान के साथ है। नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान के सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए अभियान को लेकर उनकी प्रशंसा की।

आईटीबीपी के जवानों ने गोलीबारी करते हुए सुरक्षाबलों के इरादों को नाकाम कर दिया। उनका कहना था कि दूतावास की ओर राॅकेट लांचर से चलने वाले ग्रेनेड छोड़े गए। इस तरह के 7 ग्रेनेड दागे गए लेकिन आतंकियों का निशान चूक गया। 

अफगानिस्तान स्थित भारतीय वाणिज्यिक दूतावास पर हुए आत्मघाती हमले को लेकर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने निंदा की है। उन्होंने कहा कि पंजाब के पठानकोट में हुए आतंकी हमले को लेकर उन्होंने किसी भी तरह की टिप्पणी करने से मना कर दिया। बान की मून के प्रवक्ता ने कहा कि इस मसले पर चर्चा करने के लिए कुछ भी नहीं है। मामले जानकारी न होने और आॅपरेशन चलने के कारण वे कुछ भी बोलने में सक्षम नहीं हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के मजार - ए - शरीफ में हुए हमले की निंदा की। 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -