ऑस्ट्रेलियाई सेना के लिए काम करने वाले अफगानी ट्रांसलेटर को तालिबानी आतंकियों ने मारी गोली
ऑस्ट्रेलियाई सेना के लिए काम करने वाले अफगानी ट्रांसलेटर को तालिबानी आतंकियों ने मारी गोली
Share:

काबुल: अफगानिस्तान पर आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद हालात भयावह हो गए हैं. स्थिति ऐसी है कि लोग देश छोड़ने पर विवश हो गए हैं. हर जगह आतंक के खौफ का मंजर छाया हुआ है. इस बीच, खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलियाई सेना के लिए काम करने वाले एक पूर्व अफगान ट्रांसलेटर (दुभाषिया) को काबुल हवाई अड्डे पर गोली मार दी गई है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की खबरों के अनुसार, ट्रांसलेटर के पैर में गोली लगी है.

 

‘द गार्डियन ऑस्ट्रेलिया’ की खबर में कहा गया है कि अफगान ट्रांसलेटर (Afghan Interpreter), ऑस्ट्रेलियाई निकासी मिशन (Australian Evacuation Mission) के तहत अफगानिस्तान को छोड़कर जाने के लिए काबुल हवाई अड्डे पहुंचा था. हवाई अड्डे के बाहर एक तालिबान चौकी को पार करने के प्रयास के दौरान आतंकियों ने इंटरप्रेटर पर गोली चला दी.

बता दें कि काबुल से बाहर जाने के लिए ऑस्ट्रेलिया की पहली निकासी उड़ान के आसपास से कई अराजक तस्वीरें और वीडियोज वायरल हुए हैं. गार्जियन को दिए गए ऑडियो मैसेजेस में काबुल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के अंदर तैनात ऑस्ट्रेलियाई कर्मियों और उनके ट्रांसलेटर्स की आवाजें शामिल हैं, जिसमें सुना जा सकता है कि वीजा धारकों को खतरनाक क्षेत्र में नहीं आने की चेतावनी दी जा रही है.

इराक के अधिकारियों ने की सिंजर प्रांत में हुए तुर्की के हवाई हमले की निंदा

20 सितंबर को उपलब्ध होगी मॉडर्ना वैक्सीन

दुनिया के शीर्ष 100 रईसों में शामिल हुए D-Mart के राधाकिशन दमानी, जानिए कितनी है संपत्ति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -