20 सितंबर को उपलब्ध होगी मॉडर्ना वैक्सीन
20 सितंबर को उपलब्ध होगी मॉडर्ना वैक्सीन
Share:

वॉशिंगटन: बिडेन प्रशासन ने बुधवार को अमेरिकी वयस्कों के लिए 20 सितंबर को कोरोना बूस्टर शॉट्स की पेशकश शुरू करने की योजना का अनावरण किया, जिन्होंने फाइजर या मॉडर्न टीके प्राप्त किए क्योंकि अत्यधिक संक्रामक डेल्टा कोरोनावायरस संस्करण के मामले देश भर में फैल रहे हैं। अमेरिका उन अमेरिकियों को तीसरा शॉट प्रदान करेगा, जिन्होंने कम से कम आठ महीने पहले वैक्सीन की दूसरी खुराक प्राप्त की, अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन से प्राधिकरण लंबित है। 

राष्ट्रपति जो बिडेन ने निर्णय की घोषणा की - साथ ही नर्सिंग होम में टीकाकरण दरों को बढ़ावा देने के उपायों की एक श्रृंखला के साथ और स्कूलों में मास्क जनादेश को अवरुद्ध करने की राज्यों की योजनाओं को विफल करने के लिए - व्हाइट हाउस में टिप्पणी में। बिडेन ने कहा, यह आपकी प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को बढ़ावा देगा। यह कोरोना से आपकी सुरक्षा को बढ़ाएगा। खुद को नए रूपों से बचाने का यह सबसे अच्छा तरीका है जो उत्पन्न हो सकता है।

हालांकि फाइजर और मॉडर्न जैसे एमआरएनए टीके अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु के जोखिम को कम करने में प्रभावी हैं, संघीय अधिकारियों ने कहा कि नए डेटा से पता चलता है कि समय के साथ टीकों की प्रभावशीलता कम हो जाती है। हमारे नवीनतम आकलन के आधार पर, गंभीर बीमारी, अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु के खिलाफ मौजूदा सुरक्षा आने वाले महीनों में कम हो सकती है, विशेष रूप से उन लोगों में जो अधिक जोखिम में हैं या टीकाकरण रोलआउट के पहले चरणों के दौरान टीका लगाया गया था, शीर्ष अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारी एक संयुक्त बयान में कहा। इसी कारण से, हम निष्कर्ष निकालते हैं कि वैक्सीन-प्रेरित सुरक्षा को अधिकतम करने और इसके स्थायित्व को लम्बा करने के लिए बूस्टर शॉट की आवश्यकता होगी।

दुनिया के शीर्ष 100 रईसों में शामिल हुए D-Mart के राधाकिशन दमानी, जानिए कितनी है संपत्ति

फ्लोरिडा स्कूल जिलों ने राज्यपाल के मास्क जनादेश पर की अवहेलना

साइबर हमले से प्रभावित हुई जनगणना, अमेरिका की गिनती अप्रभावित: रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -