अफगान की स्थिति ने नए सुरक्षा प्रश्न खड़े किए: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि अफगानिस्तान में मौजूदा घटनाओं ने सुरक्षा पर नए सवाल खड़े कर दिए हैं। हालांकि, सरकार सतर्क है और किसी भी राष्ट्र विरोधी ताकत को स्थिति का फायदा उठाकर सीमा पार से आतंकवाद को प्रोत्साहित करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, रक्षा मंत्री ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि केंद्र सरकार किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है।

राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर पंजाब विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित तीसरे बलरामजी दास टंडन स्मृति व्याख्यान को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा- ''पड़ोसी अफगानिस्तान में जो हो रहा है वह सुरक्षा के मामले में नए सवाल उठा रहा है और हमारी सरकार वहां के घटनाक्रम पर लगातार नजर रख रही है. .,'' सिंह ने कहा। उन्होंने कहा, ''हमारी कुछ और चिंताएं हैं जो राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से चुनौती बन सकती हैं. उन्होंने कहा, ''भारतीयों की सुरक्षा के साथ-साथ उन्होंने कहा, ''हमारी सरकार यह भी चाहती है कि देश विरोधी ताकतें वहां के विकास का फायदा उठाकर सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा न दें.''

सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार सतर्क है और किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है। ''हम हवा, पानी और जमीन कहीं से भी उत्पन्न होने वाले खतरों से निपटने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। आधुनिक तकनीक के विकास के बारे में उन्होंने इस साल की शुरुआत में जम्मू वायु सेना स्टेशन पर एक ड्रोन का उपयोग करके दो बम गिराए जाने का उल्लेख किया।

मंडियों में लूट.. 34 किलो सेब खरीद रहे आढ़ती, 20 किलो के ही पैसे चुका रहे

यहाँ 100 करोड़ के आभूषणों से होता है राधा-कृष्ण का श्रृंगार, सिंधिया राजवंश ने करवाया था मंदिर का निर्माण

केरल में रविवार को फिर लगाया जाएगा लॉकडाउन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -