एडवांस्ड एंजाइम्स का आईपीओ खुला !
एडवांस्ड एंजाइम्स का आईपीओ खुला !
Share:

मुंबई : एंजाइम बनाने, बेचने और आर एंड डी (अनुसंधान एवं विकास) का कारोबार करने वाली एडवांस्ड एंजाइम्स का आईपीओ बुधवार से खुल गया. यह ईश्यू 22 जुलाई तक खुला रहेगा. कंपनी ने इसका प्राइस बैंड 880-896 रुपए तय किया है. आईपीओ के जरिए कंपनी ने 411 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है.

बताया जा रहा है कि एडवांस्ड एंजाइम ने अब तक 15 एंकर इन्वेस्टरों से 123 करोड़ रुपए जुटा लिए हैं. आईपीओ के जरिए प्रोमोटर 31 लाख शेयर बेचेंगे. इश्यू के बाद कंपनी में प्रोमोटरों की हिस्सेदारी 80.5 फीसदी से घटकर 66.5 फीसदी रह जाएगी.

कम्पनी का परिचय यह है कि यह कंपनी 60 एंजाइम से कुल 400 प्रोडक्ट्स बनाती है. 50 देशों में एडवांस्ड एंजाइम के 700 से ज्यादा ग्राहक है. सनोफी, सिप्ला, इप्का, एल्केम, एमक्योर इसके बड़े ग्राहकों में शामिल हैं.मुंबई के ठाणे में एडवांस्ड एंजाइम के दो आर एंड डी सेंटर हैं. कैलिफोर्निया के सिनार और चिनो में भी कंपनी के आरएंडडी सेंटर हैं.

कंपनी की कुल आय का 41.48 फीसदी हिस्सा 10 बड़े ग्राहकों से आता है. एडवांस्ड एंजाइम की 8 सब्सिडियरी कंपनियां हैं, जिनमें से 6 विदेश में हैं.अधिकाँश ब्रोकरों ने इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने की सलाह दी है .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -