स्वच्छ भारत, स्वच्छ आदत के तहत पीएम ने की काजोल से मुलाकात

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फिल्म अभिनेत्री काजोल मुखर्जी के बीच गुरुवार को मुलाकात हुई। दोनों की मुलाकात हेल्प अ चाइल्ड रीच 5 के तहत हुई। इस अभियान के तहत हाथों की स्वच्छता की अच्छी आदत पर जोर दिया जता है।

काजोल हिंदुस्तान यूनिलीवर की 'स्वच्छ आदत, स्वच्छ भारत' जैसी तमाम पहलों के जरिए हाथों की सफाई से व्यवहार में आने वाले बदलावों का प्रचार-प्रसार कर रही हैं। इस बारे में अधिक चर्चा के लिए उन्होंने मोदी से मुलाकात की और इस बैठक के बारे में अपने विचार शेयर किए।

काजोल ने कहा कि हमने पीएम को बताया कि हम पिछले चार सालों से किस तरह यह कर रहे है। हम जानते है कि इसका असर हो रहा है, क्यों कि हमारे पास आंकड़े है। यह केवल कोई सिद्धांत नहीं है। मशहूर अभिनेत्री ने कहा कि हमने कई स्कूलों में इसे अनिवार्य करने पर भी बात की है।

इस मुलाकात के बारे में काजोल ने कहा कि यह काफी अच्छी रही, मोदी जी ने कहा कि आप आदत नहीं बल्कि सोचने की प्रक्रिया को बदल रही है। उन्हें सही और गलत के बारे में बता रही है। इस अभियान के प्रति मोदी के समर्थन के बारे में पूछे जाने पर काजोल ने कहा कि आधिकारिक रूप से तो नहीं।

मैं यह नहीं कह सकती कि हमने इसके लिए हाथ मिलाया है। लेकिन, मुझे लग रहा है कि जिस तरह से उन्होंने इसके बारे में बात की, यह उनके अपने स्वच्छ भारत अभियान के साथ निश्चित रूप से जुड़ रहा है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -